Maharashtra Election: कांग्रेस ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट को सौंपी नई जिम्मेदारी, महाराष्ट्र चुनाव में निभाएंगे महत्वपूर्ण भूमिका

Maharashtra Elections News: हरियाणा विधानसभा चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी निभाने वाले अशोक गहलोत और सचिन पायलट को अब कांग्रेस ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में महत्वपूर्ण जिम्मा सौंपा है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों (Maharashta Election Dates) के ऐलान से कुछ ही घंटे पहले अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) ने डिवीजन-वाइज सीनियर ऑब्जर्वर (Senior Observer) और स्टेट इलेक्शन सीनियर कोऑर्डिनेटर (SESC) की नियुक्ति कर दी है. मंगलवार दोपहर जारी किए गए नोटिफकेशन में कुल 13 नेताओं का नाम शामिल है. इसमें राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) को भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है.

गहलोत-पायलट को महाराष्ट्र में जिम्मेदारी

राजस्थान के दोनों ही नेताओं को कांग्रेस ने सीनियर ऑब्जर्वर नियुक्त किया है. गहलोत को 2 डिविजन की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जिसमें मुंबई और कोंकण का नाम शामिल है. गहलोत के साथ डॉक्टर जी परमेश्वर भी इस जिम्मेदारी को निभाने में उनके साथ रहेंगे. वहीं सचिन पायलट को मराठवाडा डिवीजन की जिम्मेदारी सौंपी गई है. उनके साथ तेलंगाना के नेता उत्तर कुमार रेड्डी भी इस जिम्मेदारी को साझा करेंगे. इसी तरह छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता उमंग सिंघार विदर्भ डिविजन की जिम्मेदारी संभालेंगे.

दो नेताओं को बनाया सीनियर कोऑर्डिनेटर

पश्चिमी महाराष्ट्र डिवीजन की जिम्मेदारी छत्तीसगढ़ में विपक्ष के नेता टी.एस. सिंह देव और कर्नाटक कांग्रेस के नेता एम. बी. पाटिल को दी गई है. जबकि उत्तर महाराष्ट्र की जिम्मेदारी सैयद नासिर हुसैन और डी अनसूया सीताक्का को सौंपी गई है. इनके अलावा नोटिफकेशन में दो और नाम हैं, जिन्हें स्टेट इलेक्शन सीनियर कोऑर्डिनेटर बनाया गया है. इनमें राज्यसभा सांसद मुकुल वासनिक और एआईसीसी के महासचिव अविनाश पांडे का नाम शामिल है.

Advertisement
3:30 बजे होगा चुनाव की तारीखों का ऐलान

288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को समाप्त होने जा रहा है. नियमानुसार, उससे पहले मतदान प्रक्रिया को पूरा करना होगा. इनके अलावा लगभग 50 सीटों पर उपचुनाव भी होने हैं, जिसमें यूपी और राजस्थान भी शामिल हैं. आज दोपहर 3:30 बजे दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी, जिसमें तारीखों का ऐलान किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में उपचुनाव वाली 7 सीटों पर किसका पलड़ा भारी? दांव पर लगी इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा

Advertisement