Rajasthan Weather Today: राजस्थान में 2 डिग्री तक गिर सकता है पारा, मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया 'कोल्ड डे' का अलर्ट

Trains Cancelled Today: पाले की वजह फसलों को नुकसान होने की भी संभावना है. खासतौर पर उत्तरी और मध्य राजस्थान जिसमें श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू,सीकर और झुंझुनू जिले आते हैं, यहां पारा 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा है. कोहरे की वजह से कई ट्रेनों का रूट प्रभावित हुआ है.

Advertisement
Read Time: 6 mins

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सर्दी का कहर जारी है. बुधवार को प्रदेश के कई हिस्सों में कड़ाके की सर्दी ने कहर बरपाया. कई जगह घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी 200 मीटर तक रह गई. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में शीतलहर की संभावना जताई है. IMD ने  करौली, सीकर, भरतपुर, अलवर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, धौलपुर, झुंझुनू और दौसा में ठंड का रेड अलर्ट जारी किया है. घने कोहरे की वजह से कई ट्रेनें भी रद्द हुई हैं. 

मौसम विभाग के मुताबिक, 18 से 20 जनवरी के बीच प्रदेश के कई हिस्सों में शीत दिन (Cold Day) दर्ज होने की संभावना है. ऐसे में पाले और कोहरे की वजह से जनजीवन प्रभावित हो सकता है. पाले की वजह फसलों को नुकसान होने की भी संभावना है. खासतौर पर उत्तरी और मध्य राजस्थान जिसमें श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू,सीकर और झुंझुनू जिले आते हैं, यहां पारा 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा है. 

घने कोहरे की वजह से 18 ट्रेंने रद्द

घने कोहरे की वजह से विजिबिलटी कम हो गई है. इससे कई ट्रेनों के आवागमन में रुकावट आई है. जम्मूतवी-अजमेर, पूरी-दिल्ली समेत 18 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें:- अयोध्या का निमंत्रण देने गए VHP कार्यकर्ताओं पर हमला, पूर्व मंत्री के भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार