Rajasthan: मोदी सरकार की बड़ी सौगात, पश्चिमी राजस्थान की बदलेगी तस्वीर; युवाओं को मिलेगा रोजगार

Rajasthan:  मोदी कैबिनेट ने बुधवार (28 अगस्त) को देश में औद्योगिक नोड्स और शहरों का एक मजबूत नेटवर्क तैयार करने के लिए 12 नई परियोजनाओं को मंजूरी दी है. इसमें जोधपुर और पाली भी  शामिल है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan:   प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति की बैठक हुई. 12 नए स्मार्ट इंडस्ट्रीयल सिटी को मंजूरी दे दी है. इसमे जोधपुर और पाली भी शामिल है. 1578 एकड़ में ये सिटी विकसित होगी. पश्चिमी राजस्थान की तस्वीर बदल जाएगी. युवाओं को रोजगार मिलेगा. पिश्चमी राजस्थान की टेक्सटाइल, हैंडीक्राफ्ट और एग्रो इंडस्ट्री मुख्य रूप से प्रभावित होगी. राष्ट्रीय औद्योगिक गलियारा विकास कार्यक्रम (एनआईसीडीपी) के तहत 28 हजार 602 करोड़ रुपये का निवेश होने की उम्मीद है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आभार व्यक्त किया है.  

सीएम बोले-युवाओं को मिलेगा रोजगार का अवसर 

सीएम ने कहा कि कार्यक्रम के तहत 12 नई परियोजनाओं के प्रस्तावों को मंजूरी मिली है, जिसमें प्रदेश के जोधपुर-पाली भी शामिल है. इस निर्णय से हमारे जोधपुर-पाली क्षेत्र का औद्योगिक परिदृश्य बदलेगा. युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे. क्षेत्र का सामाजिक-आर्थिक उत्थान भी हो सकेगा. यह निर्णय विकसित भारत-विकसित राजस्थान के लक्ष्य को गति देने में महत्वपूर्ण साबित होगा.

प्रधानमंत्री जनधन योजना से मिला आमजन को आर्थिक संबल

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि आज प्रधानमंत्री जनधन योजना के 10 वर्ष पूरे हो गए हैं. प्रधानमंत्री श्री मोदी जी की दूरदर्शी सोच से यह योजना देश में एक क्रांति बनकर उभरी है. गत 10 वर्षों में प्रधानमंत्री जन धन योजना के देश की जनता को अलग-अलग योजनाओं के तहत राशि स्थानांतरित कर लाभार्थियों को आर्थिक संबल प्रदान किया है.

यह भी पढ़ें: महिला कार में मांगती लिफ्ट, रेप के झूठे केस में फंसाकर करती ब्लैकमेल; पुलिस का बड़ा खुलासा