औलाद की चाहत में 12000 KM दूर स्पेन से अजमेर आई 'मां', 4 साल के अनाथ बच्चे को लिया गोद 

Rajasthan: 4 साल का अनाथ बच्चा अपनी नई मां के साथ स्पेन जाएगा. सरकारी साइट कारा के माध्यम से बच्चे को गोद लेने के लिए रजिस्ट्रेशन किया था, इसके बाद आज उन्हें बच्चा गोद दिया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Ajmer News: कहते हैं औलाद की चाहत में इंसान क्या से क्या नहीं कर लेता. संतान की चाहत में वो दुनिया की सारी सीमायें फांद सकता है. ऐसे ही कुछ हुआ राजस्थान के अजमेर शहर में. जहां एक 4 साल के अनाथ बच्चे को मां का सहारा मिल गया और यह मिला 7 समुंदर पार रहने वाली स्पेन की एक महिला से जिसने सरकारी साइट सेंट्रल एडाप्शन रिसोर्स अथारिटी (कारा) के माध्यम से 4 साल के बच्चे को गोद लिया ले लिया है.

बच्चा जाएगा स्पेन 

अब यह बच्चा अपनी नई मां के साथ स्पेन जाएगा. बाल अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक  संजय सावलानी ने बताया की स्पेन की रहने वाली एक महिला ने सरकारी साइट कारक के माध्यम से बच्चे को गोद लेने के लिए रजिस्ट्रेशन किया था, इसके बाद आज उन्हें बच्चा गोद दिया गया है.

जिला कलेक्टर ने दी अनुमति 

उन्होंने बताया कि इस साइट पर रजिस्ट्रेशन के बाद 3 साल की वेटिंग रहती है, जिसमें होम स्टडी, मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर बच्चे की कस्टडी सौंपी जाती है. बच्चे को सौंपने के लिए विधिक अनुमति लेनी पड़ती है, इसके बाद कलक्टर द्वारा साड़ी अनुमति दी जा चुकी हैं. 

भ्रामक साइट्स से बचें-जिला कलेक्टर

जिला कलेक्टर डॉ भारती दीक्षित ने जनता से अपील की गयी कि दत्तक ग्रहण कारा के माध्यम से ही करे, अन्य किसी भ्रामक साईट्स व विज्ञापनों से बचें, ऐसे किसी व्यक्ति के झाँसे ना आए तथा अजमेर में दत्तक ग्रहण हेतु विशेषज्ञ दत्तक ग्रहण एजेन्सी लोहागल अजमेर ही अधिकृत है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें - राजस्थान में बस ऑपरेटर्स ने तत्काल खत्म किया चक्का जाम, सरकार को दी 7 दिन की मोहलत