बेटे की हत्या के बाद मां को नहीं मिला न्याय, सीएम से मांगी इच्छामृत्यु की इजाजत

पीड़ित मां ने कहा कि वह पिछले 6 माह से एक भी दिन सुकून की नींद पूरी नहीं कर पाई हैं. बेटे का चेहरा रोज उनके सामने आकर न्याय की भीख मांग रहा है. उन्होंने कहा, यदि उनके बेटे की हत्या का खुलासा नहीं होता है, तो उसको इच्छा मृत्यु की अनुमति दी जाए.

विज्ञापन
Read Time: 8 mins
फाइल फोटो

Rajasthan News: बांसवाड़ा जिले के एक मेडिकल छात्र हरिमेष खांट की 20 जून 2023 को सीकर मेडिकल कॉलेज के छात्रावास में संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी. यह मामला अभी तक पूरी तरह से साफ नहीं हो पाया है. मृतक छात्र के परिजन पिछले 6 महीने से पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और वर्तमान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से कई बार मिल चुके हैं, लेकिन अभी तक हत्यारा पकड़ा नहीं जा सका है. 

परिजनों ने हत्या का संदेह जताते हुए सीकर थाना पुलिस में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है. मृतक की मां शारदा खांट ने इंसाफ में देरी होने से सीएम भजनलाल से इच्छा मृत्यु की अनुमति देने की मांग की है.

रैगिंग के दौरान मारपीट का आरोप

मेडिकल छात्र हरिमेश खांट की मां शारदा खांट ने बताया कि उनके बेटे के साथ हॉस्टल में सीनियर छात्रों ने रैगिंग की थी. मां का आरोप है कि रैंगिंग के दौरान उसके साथ मारपीट की गई और बाद में मनगढ़ंत कहानी बना कर उसकी मौत हादसा बताया जा रहा हैं. पिछले 6 महीने से भटक रहीं मां ने अब मुख्यमंत्री से न्याय नहीं मिलने पर इच्छामृत्यु की मांग की है. 

पिछले 6 महीने से इंसाफ के लिए दर-दर भटक रही मां

मामले में इंसाफ नहीं मिलने से व्यथित परिवार पिछले छह माह से सीकर, जयपुर और बांसवाड़ा के कई अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर हत्या में शामिल छात्रों और अन्य आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर दर-दर भटक रही है, लेकिन अभी तक उनको न्याय नहीं मिला है. 

पीड़ित मां ने कहा कि वह पिछले 6 माह से एक भी दिन सुकून की नींद पूरी नहीं कर पाई हैं. बेटे का चेहरा रोज उनके सामने आकर न्याय की भीख मांग रहा है. उन्होंने कहा, यदि उनके बेटे की हत्या का खुलासा नहीं होता है, तो उसको इच्छा मृत्यु की अनुमति दी जाए.

सीएम भजनलाल शर्मा ने दिया है आश्वासन

मृतक मेडिकल छात्र की मां ने मीडिया से बातचीत में बताया कि वर्तमान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मामले को लेकर मुलाकात की है. 20 जून 2023 को सीकर मेडिकल कॉलेज में उनके बेटे की हत्या के बारे में तथ्यात्मक रिपोर्ट दी है और उन्होंने आश्वासन दिया है कि जल्द ही इस मामले का खुलासा करेंगे. 

Advertisement

6 महीने से रोज सपने में आता है लड़का

पीड़ित मां ने बताया कि वह पिछले 6 माह से एक भी दिन सुकून की नींद पूरी नहीं कर पाई हैं. उनके बेटे का चेहरा रोज उनके सामने आकर न्याय की भीख मांग रहा है. उन्होंने कहा कि यदि उनके बेटे की हत्या का खुलासा नहीं होता है, तो उसको इच्छा मृत्यु की अनुमति दी जाए, जिससे उनके बेटे को शांति मिल सके.

ये भी पढ़ें- Chittorgarh News: अवैध खनन कर रहे थे बजरी माफिया, मौके पर पहुंची टीम, काम छोड़कर भागे

Topics mentioned in this article