विज्ञापन

बाड़मेरः दो बच्चों को पानी में डूबोकर मारा, फिर खुद भी टांके में कूदकर की खुदकुशी की कोशिश

Mother Killed Children: बाड़मेर से एक मां द्वारा अपनी ममता का गला घोंटने का मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने अपने दो बच्चों को पानी डूबोकर मार डाला. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

बाड़मेरः दो बच्चों को पानी में डूबोकर मारा, फिर खुद भी टांके में कूदकर की खुदकुशी की कोशिश
मामले की छानबीन में जुटी पुलिस. (फाइल फोटो)

Barmer News: राजस्थान के बाड़मेर जिले से एक दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है. यहां एक महिला ने अपने दो बच्चों को पानी में डूबोकर मार डाला और फिर खुद भी टांके में कूदकर खुदकुशी की कोशिश की. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. मिली जानकारी के अनुसार घटना बाड़मेर जिले के गुड़ामालानी क्षेत्र के रागेश्वरी पुलिस थाना RGT थाना इलाके मंगले की बेरी की है. महिला का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

घटना की जानकारी मिलने के बाद RGT पुलिस, थानाधिकारी आदेश कुमार, डिप्टी सुखराम बिश्नोई मौके पर पहुंचे और मृतकों के शव को पानी के टांके से निकालकर गुड़ामालानी मोर्चरी ले जाया जा रहा है.

बच्चों सहित खेत में बने टांके में कूदी महिला

पुलिस और स्थानीय लोगों के अनुसार महिला ने दोपहर 1 बजे के करीब घर के पास खेत में बने पानी के टांके पहले अपने बच्चों को डाला और फिर खुद भी उसमें कूद गई. घरवालों ने जब महिला और बच्चों की तलाश की तो तीनों टांके में मिले. जिसके बाद आसपास के लोगों की मदद से तीनों को बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक दोनो मासूमों की मौत हो चुकी थीं.

पति का गांव में ही दुकान, पीहर पक्ष को दी गई सूचना

साथ ही महिला की स्थिति भी खराब थी. आस-पास के लोगों की मदद से परिजन महिला को अस्पताल ले गए साथ ही पुलिस को सूचना दी गई. बच्चों को डूबोने वाली महिला का नाम मोहिनी बताया जा रहा है. मोहिनी के पति डालूराम की गांव में ही दुकान है, जबकि पीहर लोहारवा गांव में है.

तीन साल की बेटी और चार माह के बेटे को डूबोकर मारा

मरने वाले बच्चों की पहचान मोहिनी की बेटी इंद्रा (3 वर्ष) और बेटा तनवीर (4 माह) के रूप में हुई है. महिला के इस ख़ौफनाक कदम को लेकर कारणों का पता नहीं चल पाया है. पलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है,पुलिस ने महिला के पीहर पक्ष को भी सूचना दी है. 

पुलिस ने बताया- परिजनों ने अभी तक नहीं दी कोई रिपोर्ट

मामले को लेकर RGT थानाधिकारी आदेश कुमार ने बताया कि सूचना मिली कि मंगले की बेरी गांव में एक महिला दो बच्चों सहित पानी के टांके में कूद गईं. जिसके बाद जाब्ते सहित मौके पर पहुंचे और परिजनों की मौजूदगी में मृतकों के शवों को पानी के टांके से निकालकर गुड़ामालानी मोर्चरी लाया. मामले को लेकर परिजनों की ओर से कोई रिपोर्ट अभी तक नहीं दी गईं. परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्यवाही कर शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों सुपुर्द किए जाएंगे.

बाड़मेर में महिलाओं के आत्महत्या के ज्यादा मामले

बताते चले कि बाड़मेर में टांके में डूबकर आत्महत्या की कोशिशों के मामले अक्सर आते रहते हैं. बाड़मेर में महिलाओं के टांके में कूदकर आत्महत्या की घटनाएं सबसे ज्यादा हैं. बाड़मेर में महिलाओं की आत्महत्या दर राज्य औसत से ज्यादा है. 
2022 तक बीते 5 साल में 321 महिलाओं ने आत्महत्या की है. राज्य में आत्महत्याओं में पुरुष और महिला का अनुपात 72:28 है जबकि बाड़मेर में यह 66:34 है.

यह भी पढ़ें - स्कूल की 'तरक्की' के लिए प्रबंधक ने दे दी 11 साल के बच्चे की बलि, 5 गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
उदयपुर में छात्रों का विरोध, स्कूल के गेट पर तालाबंदी, टायर जलाकर जाम किया रास्ता
बाड़मेरः दो बच्चों को पानी में डूबोकर मारा, फिर खुद भी टांके में कूदकर की खुदकुशी की कोशिश
Nagaur Orphan children beaten Case, Chokhaghar children reached SP instead of school
Next Article
बालगृह में अनाथ बच्चों के साथ बेरहमी से मारपीट, स्कूल के बजाय SP के पास पहुंच गए मासूम
Close