विज्ञापन
Story ProgressBack

MP CM Mohan Yadav's son wedding: राजस्थान में एमपी के CM मोहन यादव के बेटे की शाही शादी, बाइक पर दुल्हन को लेकर पहुंचे वैभव, देखें फोटो

MP CM Mohan Yadav's son wedding Pics: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के बेटे वैभव यादव की शादी का समारोह शुक्रवार से राजस्थान में हो चुका है. अजमेर के पुष्कर स्थित पुष्करा रिसोर्ट में मोहन यादव के बेटे की शाही शादी हो रही है. शुक्रवार को मेहंदी और हल्दी सेरेमनी में सीएम मोहन यादव के बेटे वैभव अपनी दुल्हन शालिनी को डेजर्ड बाइक पर लेकर पहुंचे.

Read Time: 4 min
MP CM Mohan Yadav's son wedding: राजस्थान में एमपी के CM मोहन यादव के बेटे की शाही शादी, बाइक पर दुल्हन को लेकर पहुंचे वैभव, देखें फोटो
MP CM Mohan Yadav's son wedding Pics: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के बेटे की शादी राजस्थान में हो रही है.

MP CM Mohan Yadav's son wedding  Pics: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के बेटे वैभव यादव की शादी राजस्थान के अजमेर में हो रही है. शुक्रवार को मेहंदी और हल्दी सेरेमनी हुई. सीएम के बेटे की शादी को लेकर अजमेर के पुष्कर में वीआईपी मूवमेंट बना है. मुख्यमंत्री मोहन यादव, उनके परिजन, रिश्तेदारों के साथ-साथ कई नेता भी अजमेर पहुंचे हैं. शुक्रवार को हुई मेहंदी और हल्दी सेरेमनी की कई तस्वीरें भी सामने आई है. जिसमें वैभव यादव अपनी होने वाली दुल्हन शालिनी को डेजर्ड बाइक पर लेकर पहुंचे. मालूम हो कि वैभव और शालिनी की शादी कल होगी. जिसमें राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा के साथ-साथ और भी कई नेताओं के पहुंचने की बात कही जा रही है.

शाही शादियों का फेवरेट डेस्टिनेशन बना राजस्थान 

राजस्थान शाही शादियों के लिए पसंदीदा जगह बनता जा रहा है. कई बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ-साथ कई बड़े नेताओं के बच्चों की शादियां भी राजस्थान के उदयपुर, जयपुर, जोधपुर, अजमेर जैसे शहरों में हुई है. इसी कड़ी में अब एमपी सीएम मोहन यादव के बेटे वैभव की शादी अजमेर के पुष्कर स्थित पुष्करा रिसोर्ट में होने जा रही है. 

हल्दी सेरेमनी में होने वाली बहू को गिफ्ट देते मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव.

हल्दी सेरेमनी में होने वाली बहू को गिफ्ट देते मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव.

एमपी सीएम मोहन यादव के बेटे की शादी की तस्वीरें आई सामने

वैभव और शालिनी के मेहंदी और हल्दी सेरेमनी की तस्वीरें भी सामने आई है. ऊपर की तस्वीर में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव का बेटा वैभव और उनकी होने वाली बहू है. वैभव शनिवार को किसान परिवार की बेटी शालिनी के साथ सात फेरे लेंगे. दोनों परिवार मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं लेकिन वेडिंग डेस्टिनेशन उन्होंने राजस्थान का पुष्कर (अजमेर) चुना है. शुक्रवार को इन दोनों का मेहंदी व हल्दी की रस्म और रिंग सेरेमनी हुई.

डेजर्ड बाइक पर मंगेतर शालिनी के साथ एमपी सीएम मोहन यादव के बेटे वैभव यादव.

डेजर्ड बाइक पर मंगेतर शालिनी के साथ एमपी सीएम मोहन यादव के बेटे वैभव यादव.

डेजर्ड बाइक से मंगेतर के साथ पहुंचे वैभव यादव

इस दौरान वैभव ने मंगेतर शालिनी की धमाकेदार एंट्री मारी. वो किसी लग्जरी कार, शाही बग्गी या हेलिकॉप्टर के बजाय डेजर्ट बाइक पर आए. मौजूद परिवार के लोगों, दोस्तों और मेहमानों ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ इस स्वैग वाली एंट्री का स्वागत किया. इन रस्मों के दौरान सीएम मोहन यादव की पत्नी सीमा यादव, बेटी आकांक्षा, छोटा बेटा अभिमन्यु और अन्य रिश्तेदार शामिल रहे. शालिनी के पिता सतीश यादव हरदा के रोलगांव के रहने वाले हैं. 2 फरवरी को हरदा में वैभव और शालिनी की सगाई हुई थी.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के बेटे वैभव यादव की शादी के लिए पुष्कर के बाहरी क्षेत्र में दो बड़ी होटल को बुक किया गया है. बारातियों के ठहरने के लिए पुष्कर के सहदेव बाग पर कमरे बुक किए गए हैं. वही पुष्कर रिसोर्ट में शादी समारोह की तमाम रस्में अदा की जाएगी.
 

शादी समारोह में एमपी सीएम डॉक्टर मोहन यादव के परिजन और रिश्तेदारों के साथ पुष्कर पहुंच चुके हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा, कैबिनेट मंत्री सुरेश रावत सहित देश की राजनीति के बड़े दिग्गज इस शादी सम्हारोह में शामिल होंगे.

कल शादी और रिसेप्शन, जुटेंगे कई नेता

शादी की तैयारी को लेकर पुष्कर रिसोर्ट में टेंट और कैटरिंग, लाइटिंग से जुड़े टेकेदार अपने करीब 15 ट्रक के साथ पुष्कर पहुंच चुके हैं. वही रिसोर्ट के बाहर बैरिकेडिंग भी लगाई गई है. रिसोर्ट में सजावट और जरूरी व्यवस्थाओं के लिए सामान इकट्ठा किया जा रहा है. 23 फरवरी को शादी से जुड़ी चाक भात हल्दी की रस्म अदा की गई. 24 फरवरी को शादी और रिसेप्शन होगा. इसके बाद मध्यप्रदेश में भी रिसेप्शन आयोजित होगा. 

जेपी नड्डा के बेटे भी शादी भी पुष्कर में ही हुई थी

पुष्कर थाना प्रभारी राकेश यादव ने बताया कि फिलहाल किसी बड़े वीवीआईपी मूवमेंट को लेकर दिशा निर्देश नहीं दिए गए हैं. उच्च अधिकारियों से निर्देश मिलने पर यातायात और सुरक्षा व्यवस्थाओं को अंजाम दिया जाएगा. 23 फरवरी को पुष्कर बायपास पर यातायात रोजाना की तरह सामान्य रूप से संचालित किया गय. बता दें कि मोहन यादव के बेटे से पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के सुपुत्र की शादी भी पुष्कर में ही हुई थी.

यह भी पढ़ें - 24 फरवरी को पुष्कर में होगी MP के मुख्यमंत्री मोहन यादव के बेटे की शादी, जानें कैसी हैं तैयारियां?
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close