विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: 24 फरवरी को पुष्कर में होगी MP के मुख्यमंत्री मोहन यादव के बेटे की शादी, जानें कैसी हैं तैयारियां?

Vaibhav Yadav Marriage: कार्यक्रम के मुताबिक शुक्रवार शाम 4:00 बजे सगाई समारोह, हल्दी मेहंदी आदि की रस्म अदा की जाएगी. शनिवार को दिन में बारात, तोरण, वरमाला पाणिग्रहण संस्कार, आशीर्वाद समारोह के साथ प्रीतिभोज वग़ैरह का आयोजन किया जाएगा. 

Read Time: 3 min
Rajasthan: 24 फरवरी को पुष्कर में होगी MP के मुख्यमंत्री मोहन यादव के बेटे की शादी, जानें कैसी हैं तैयारियां?
पुष्कर रिसोर्ट जहां होगी CM मोहन यादव के बेटे की शादी

Mohan Yadav Son's Marriage: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के पुत्र वैभव यादव की शादी 24 फरवरी को पुष्कर स्थित पुष्करा रिसोर्ट (Pushkara Resort) में भव्य तरीके से होगी. शादी में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित कई VVIP मेहमानों शामिल होने की उम्मीद है. आज विजयनगर फोर्ट में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के पुत्र वैभव यादव और उनके रिश्तेदार पहुंचे. सभी रिश्तेदारों का विजयनगर के पूर्व नगरपालिका उपाध्यक्ष सहदेव सिंह कुशवाह ने स्वागत किया.

24 फरवरी को पुष्कर में पुष्करा रिसोर्ट और सहदेव बाग मे मध्य प्रदेश के ही हरदा जिला अंतर्गत ग्राम रोल गांव निवासी किसान सतीश यादव की पुत्री शालिनी यादव के साथ शादी होगी. शादी समारोह के लिए बूढ़ा पुष्कर बायपास स्थित पुष्करा रिजॉर्ट बुक किया गया है और होटल सहदेव बाग मे मेहमान रुकेंगे. 

आज और कल होगी यह रस्म

कार्यक्रम के मुताबिक शुक्रवार शाम 4:00 बजे सगाई समारोह, हल्दी मेहंदी आदि की रस्म अदा की जाएगी. शनिवार को दिन में बारात ,तोरण, वरमाला पाणिग्रहण संस्कार, आशीर्वाद समारोह के साथ प्रीतिभोज वग़ैरह का आयोजन किया जाएगा.

डेस्टिनेशन वेडिंग का हब बना पुष्कर 

एक लंबे समय से पुष्कर राजस्थान में डेस्टिनेशन वेडिंग का हब बन गया है. इसी के चलते कई राजनेता, अभिनेता, आईपीएस, आईएएस समेत जानी-मानी हस्तियां पुष्कर में आकर शादी सहित अन्य फंक्शन करते हैं . आज और कल  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के बेटे वैभव की शादी का समारोह यहां होगा . जिसको लेकर तैयारियां को अंतिम रूप दिया जा रहा है . 

टेंट, कैटरिंग ,लाइटिंग के पहुंचे 15 ट्रक

शादी की तैयारी को लेकर पुष्कर रिसोर्ट में टेंट और कैटरिंग, लाइटिंग से जुड़े ठेकेदार अपने करीब 15 ट्रक के साथ पुष्कर पहुंच चुके हैं. प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के पूरे इंतज़ाम किये गए हैं. रिसोर्ट के बाहर बैरिकेडिंग भी लगाई गई है. पुष्कर थाना प्रभारी राकेश यादव ने बताया कि फिलहाल किसी बड़े वीवीआईपी मूवमेंट को लेकर दिशा निर्देश नहीं दिए गए हैं. उच्च अधिकारियों से निर्देश मिलने पर यातायात और सुरक्षा व्यवस्थाओं को अंजाम दिया जाएगा . 23 फरवरी को पुष्कर बायपास पर यातायात रोजाना की तरह सामान्य रूप से संचालित किया जाएगा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close