मुंबई होर्डिंग हादसे का आरोपी भावेश भिड़े उदयपुर से गिरफ्तार, राजस्थान पुलिस को भनक तक नहीं लगी

मुंबई में हाल ही में सबसे बड़ा होर्डिंग एक पेट्रोल पंप पर गिरा था. वहीं बिलबोर्ड लगाने वाली कंपनी के मालिक भावेश भिड़े राजस्थान के उदयपुर से गिरफ्तार किया गया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: हाल ही में मुंबई में 13 मई को एक बड़ा हादसा हुआ था. जिसमें एक पेट्रोल पंप पर 100 फीट ऊंचा और 250 किलो वजनी होर्डिंग गिरा था. इस हादसे में 14 लोगों की जान चली गई जबकि 74 लोग घायल हुए. अब इस मामले का आरोपी और बिलबोर्ड लगाने वाली कंपनी के मालिक भावेश भिड़े राजस्थान के उदयपुर से गिरफ्तार किया गया है. दिलचस्प बात यह है कि इस मामले में राजस्थान पुलिस को भनक तक नहीं लगी.

हादसे के बाद भावेश भिड़े फरार चल रहा था. उसके खिलाफ पहले भी 20 से ज्यादा मामले दर्ज है. इसमें दुष्कर्म का भी एक मामला शामिल है. 

राजस्थान पुलिस को नहीं थी इसकी खबर

बताया जा रहा है कि मुंबई क्राइम ब्रांच ने जो कार्रवाई की है. इसकी भनक राजस्थान पुलिस को नहीं है. बताया जा रहा है कि मुंबई पुलिस ने स्थानीय पुलिस की कोई मदद नहीं ली है. मुंबई क्राइम ब्रांच लगातार भावेश भिड़े के संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी. इस बीच मुंबई क्राइम ब्रांच ने उदयपुर में अपने गुप्त ऑपरेशन को अंजाम दिया. भावेश उदयपुर के एक होटल में आकर छिपा था. जहां से उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज था होर्डिंग बोर्ड

बता दें मुंबई के घाटकोपर में 13 मई को गिरा 120X120 फुट का होर्डिंग इतना बड़ा था कि उसका नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हो गया. वहीं, बीएमसी के मुताबिक, 40 x40 फीट से बड़े बिलबोर्ड को लगाने की अनुमति नहीं है.

Advertisement

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घोषणा की थी कि सरकार घायलों की चिकित्सा लागत वहन करेगी और दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों को मुआवजे के रूप में ₹ 5 लाख देगी. वहीं घाटकोपर होर्डिंग घटना के बाद, बीएमसी ने घोषणा की थी कि इस समय मुंबई में किसी भी नए होर्डिंग की अनुमति नहीं दी जाएगी; चाहे विज्ञापन बोर्ड किसी भी सरकारी या निजी परिसर में हो.

यह भी पढ़ेंः ACB Action: नागौर में ACB की बड़ी कार्रवाई, शिक्षा विभाग का बाबू और एक शख्स घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

Advertisement