राजस्थान के फैजल समेत चार को नक्सलियों ने बनाया बंधक, मांगी एक करोड़ रुपए फिरौती

ओडिशा में नक्सलियों ने पहले राजस्थान के एक जेसीबी ऑपरेटर और उसके साथी को बंधक बनाया. दो लोग उनसे वार्ता करने गए तो नक्सलियों ने उन्हें भी पकड़ लिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
राजस्थान के फैजल को ओडिशा में नक्सलियों ने बंधक बना लिया.

ओडिशा के नक्सलियों ने राजस्थान के एक युवक फैजल समेत चार लोगों को बंधक बना लिया है और उनकी रिहाई के लिए  1 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी. नक्सलियों ने पुलिस को सूचना देने पर जान से मारने की धमकी दी है.

ओडिशा में JCB चलाता है फैजल

डीग जिले के पहाड़ी उपखंड क्षेत्र के अंतर्गत आने समदिका गांव के फैजल के परिजनों ने बताया कि वो जेसीबी ऑपरेटर है और हरियाणा के एक ऑपरेटर के साथ ओडिशा में काम करता है. नक्सलियों ने दोनों ऑपरेटर को बंधक बना लिया है.

कंस्ट्रक्शन मालिक से एक करोड़ की फिरौती मांगी

कंस्ट्रक्शन  कंपनी के दो लोग जब नक्सलियों से वार्ता करने गए तो उन्होंने उनको भी बंधक बना लिया. कंस्ट्रक्शन मालिक से चारो लोगों को छोड़ने की एवज में नक्सलियों ने एक करोड़ रुपए की फिरौती की मांग की है. पुलिस से बताने पर जान से मारने की धमकी दी. 

ओडिशा में पानी की पाइप लाइन बिछाने का काम चल रहा था. फैजल जेसीबी मशीन को ओडिशा की कंस्ट्रक्शन कंपनी में ठेके पर चलाता था. जहां काम चल रहा है, वहां नक्सलियों का गढ़ है. 

Advertisement

घर वाले जमीन बेचने को तैयार 

फैजल का परिवार खेती करता है. फसल का परिवार पूरी जमीन भी बेच देगा तो भी एक करोड़ रुपए नहीं हो इकट्ठा हो पाएगा. कंस्ट्रक्शन कंपनी फिरौती की रकम सुनकर चुप्पी साधे हुए है. घर वालों का कहना है कि हम अपनी जमीन बेच देंगे बस मेरे बच्चे को वापस ला दीजिए . 

एसपी बोले-नहीं कोई सूचना 

इस मामले में डीग एसपी राजेश कुमार मीना से बताया कि परिजनों  ने हमें कोई सूचना नहीं दी है. हम ओडिशा में संपर्क साध रहे हैं और हर संभव मदद करेंगे. 

Advertisement
Topics mentioned in this article