विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के फैजल समेत चार को नक्सलियों ने बनाया बंधक, मांगी एक करोड़ रुपए फिरौती

ओडिशा में नक्सलियों ने पहले राजस्थान के एक जेसीबी ऑपरेटर और उसके साथी को बंधक बनाया. दो लोग उनसे वार्ता करने गए तो नक्सलियों ने उन्हें भी पकड़ लिया.

Read Time: 2 mins
राजस्थान के फैजल समेत चार को नक्सलियों ने बनाया बंधक, मांगी एक करोड़ रुपए फिरौती
राजस्थान के फैजल को ओडिशा में नक्सलियों ने बंधक बना लिया.

ओडिशा के नक्सलियों ने राजस्थान के एक युवक फैजल समेत चार लोगों को बंधक बना लिया है और उनकी रिहाई के लिए  1 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी. नक्सलियों ने पुलिस को सूचना देने पर जान से मारने की धमकी दी है.

ओडिशा में JCB चलाता है फैजल

डीग जिले के पहाड़ी उपखंड क्षेत्र के अंतर्गत आने समदिका गांव के फैजल के परिजनों ने बताया कि वो जेसीबी ऑपरेटर है और हरियाणा के एक ऑपरेटर के साथ ओडिशा में काम करता है. नक्सलियों ने दोनों ऑपरेटर को बंधक बना लिया है.

कंस्ट्रक्शन मालिक से एक करोड़ की फिरौती मांगी

कंस्ट्रक्शन  कंपनी के दो लोग जब नक्सलियों से वार्ता करने गए तो उन्होंने उनको भी बंधक बना लिया. कंस्ट्रक्शन मालिक से चारो लोगों को छोड़ने की एवज में नक्सलियों ने एक करोड़ रुपए की फिरौती की मांग की है. पुलिस से बताने पर जान से मारने की धमकी दी. 

Latest and Breaking News on NDTV

ओडिशा में पानी की पाइप लाइन बिछाने का काम चल रहा था. फैजल जेसीबी मशीन को ओडिशा की कंस्ट्रक्शन कंपनी में ठेके पर चलाता था. जहां काम चल रहा है, वहां नक्सलियों का गढ़ है. 

घर वाले जमीन बेचने को तैयार 

फैजल का परिवार खेती करता है. फसल का परिवार पूरी जमीन भी बेच देगा तो भी एक करोड़ रुपए नहीं हो इकट्ठा हो पाएगा. कंस्ट्रक्शन कंपनी फिरौती की रकम सुनकर चुप्पी साधे हुए है. घर वालों का कहना है कि हम अपनी जमीन बेच देंगे बस मेरे बच्चे को वापस ला दीजिए . 

एसपी बोले-नहीं कोई सूचना 

इस मामले में डीग एसपी राजेश कुमार मीना से बताया कि परिजनों  ने हमें कोई सूचना नहीं दी है. हम ओडिशा में संपर्क साध रहे हैं और हर संभव मदद करेंगे. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
फिलीपींस की मैरी बन गई बूंदी के मुकेश की दुल्हन, फेसबुक पर 14 साल पहले हुआ था प्यार
राजस्थान के फैजल समेत चार को नक्सलियों ने बनाया बंधक, मांगी एक करोड़ रुपए फिरौती
500 people got bail with fake seal of judge, Chittorgarh Police caught the entire gang
Next Article
Rajasthan: जज से लेकर पटवारी तक 75 अधिकारियों की नकली सील बनाई, 500 लोगों को दिलाई फर्जी जमानत
Close
;