विज्ञापन
Story ProgressBack

NEET Success Story: श्रीगंगानगर के आदर्श ने 720 में से 720 नंबर मिले, बताया कैसे मिली सफलता

NEET Success Story: नीट में श्रीगंगानगर के आदर्श के एक भी नंबर नहीं कटे. फुल मार्क्स लाकर सभी को चौंका दिया. जानिए उसकी सफलता की कहानी. 

NEET Success Story: श्रीगंगानगर के आदर्श ने 720 में से 720 नंबर मिले, बताया कैसे मिली सफलता
श्रीगंगानगर के आदर्श ने नीट में फुल मार्क्स लाकर सभी को चौंका दिया.

NEET Topper 2024: नीट यूपी-2024 में श्रीगंगानगर के आदर्श सिंह ने टॉप किया है. उसने 720 में से 720 नंबर हासिल किया है. उसने सफलता का राज बताया है. आदर्श के अनुसार उसके पास खुद का मोबाइल नहीं है. वह सोशल मीडिया से दूरी बनाकर ही रखता था. मां का मोबाइल कभी कभी चला लेता था.
आदर्श को बड़ी बहन और भाई से मिला मोटिवेशन  

आदर्श की बड़ी बहन आर्मी में डॉक्टर है. भाई IIT करके नौकरी कर रहा है. इस सफलता में बड़ी बहन कैप्टन डॉ. तेजस्वी और भाई घनश्याम से मोटिवेशन मिलता था. वही पढ़ाई के लिए गाइड भी करते थे.
आदर्श रोजाना 12 घंटे पढ़ाई करता था

आदर्श रोजाना 12 घंटे पढ़ाई करता था. कोचिंग का भी सहारा लिया. परीक्षा में फिजिक्स, केमिस्ट्री, जूलॉजी और बॉटनी में एमसीक्यू पूछे गए थे. परीक्षा की तैयारी कके लिए वह चार से पांच घंटे कोचिंग में बनी लाइब्रेरी में भी पढ़ाई करता था. इसके बाद घर पर डेढ़ से दो घंटे अध्ययन करता था. इस तरह से वह रोजाना 12 घंटे तक पढ़ता था.
23 लाख अभ्यर्थी परीक्षा में हुए थे शामिल

5 मई को नीट की परीक्षा हुई थी. श्रीगंगानगर में चार परीक्षा केंद्र थे. देश में एमबीबीएस कके 706 मेडिकल कॉलेज की 109145 सीटें, बीडीएस के 323 कॉलेजों की 29088, आयुष पाठयक्रम की कुल 55851 सीटों और चयनित बीएससी नर्सिं कॉलेज पाठ्यक्रमों की सीटों सहित 2 लाख 10 हजार सीटों के लिए परीक्षा हुई थी. कुल 23 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ें:  NDA और इंडिया गठबधंन की बड़ी बैठक आज, सरकार बनाने या विपक्ष में बैठने पर होगा फैसला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
NEET Success Story: श्रीगंगानगर के आदर्श ने 720 में से 720 नंबर मिले, बताया कैसे मिली सफलता
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;