राजस्थान में FCI और स्टेट वेयर हाउस की लापरवाही, बारिश में भीगा पीडीएस और मिड डे मील के 54 हजार गेंहू के कट्टे

डूंगरपुर रेलवे स्टेशन पर आया पीडीएस (PDS) और मिड डे मील (Mid Day Meal) के लिए आए गेहूं के हजारों कट्टे बारिश में भीगते नजर आए.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में एफसीआई (FCI) और स्टेट वेयर हाउस की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां डूंगरपुर रेलवे स्टेशन पर आया पीडीएस (PDS) और मिड डे मील (Mid Day Meal) के लिए आए गेहूं के हजारों कट्टे बारिश में भीगते नजर आए. स्टेशन पर गेहूं की सुरक्षा के कोई बंदोबस्त नहीं किए गए थे. जिसके चलते 54 हजार गेंहू के कट्टे बारिश में भीग गए. वहीं इस मामले में स्टेट वेयर हाउस के मैनेजर से पूछा गया तो उन्होंने किसी तरह की प्रतिक्रिया देने से साफ इनकार कर दिया.

लापरवाही से 54 हजार गेंहू के कट्टे भीगे

बताया जाता है कि मंगलवार (14 मई) की रात को करीब डेढ़ बजे डूंगरपुर रेलवे स्टेशन पर पीडीएस व मिड डे मील की रैक आई थी. एफसीआई और स्टेट वेयर हाउस के अधिकारियों ने रैक को रिसीव किया था. लेकिन उसका समय पर उठाव करते हुए स्टेट वेयर हाउस के गोदाम तक पहुंचाया नहीं गया. इस बीच बुधवार (15 मई) दोपहर को अचानक बारिश हो गई. जिससे गेंहूं के 54 हजार कट्टे भीग गए.

स्टेट वेयर हाउस के मैनेजर ने बात करने से किया इनकार

इधर रेलवे स्टेशन पर गेहूं की सुरक्षा के लिए FCI और स्टेट वेयर हाउस की ओर से कोई बंदोबस्त नहीं थे. जिसके चलते बारिश में पीडीएस व मिड डे मील के 54 हजार गेंहू के कट्टे बारिश की भेट चढ़ गए. इस मामले में फेसिलेटर का काम कर रहे स्टेट वेयर हाउस के मैनेजर शंकर यादव से बात करनी चाही तो उन्होंने इस मामले पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. 

FCI का कोई अपना गोदाम नहीं

गौरतलब है एफसीआई का कोई खुद का गोदाम नहीं है. जिसके चलते उन्होंने स्टेट वेयर हाउस के गोदाम को गेहूं रखने के लिए किराए पर लिया हुआ है. वहीं स्टेट वेयर हाउस को फेसिलेटर बनाया हुआ है. लेकिन इस पूरे मामले में एफसीआई और स्टेट वेयर हाउस की लापरवाही साफ साफ नजर आ रही है.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के इस जिले में पानी की परेशानी से नहीं हो रही शादी, गांव के लोग पलायन को हो रहे मजबूर

Topics mentioned in this article