विज्ञापन
Story ProgressBack

महाराज गिरिराज के भक्त हैं राजस्थान के नए सीएम भजनलाल शर्मा, हर माह करते हैं भंडारा

राजस्थान के मनोनीत सीएम भजनलाल शर्मा गिरिराज महाराज के बड़े भक्त हैं, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सभी कार्यों को छोड़कर हर माह अपने परिवार या दोस्तों के साथ गिरिराज महाराज के दर्शन करने आते हैं. 

Read Time: 3 min
महाराज गिरिराज के भक्त हैं राजस्थान के नए सीएम भजनलाल शर्मा, हर माह करते हैं भंडारा
पैतृक गांव अटारी में महाराज गिरिराज मंदिर का दर्शन करने पहुंचे राजस्थान के नए सीएम
भरतपुर:

CM Bhajanlal Sharma: राजस्थान के नए सीएम के रूप में भजनलाल शर्मा की घोषणा होते ही उनके पैतृक गांव अटारी में दिवाली जैसा नजारा देखने को मिल रहा है. अब लोग उनके घर पर ही बैठकर चर्चा करते हुए नजर आते हैं. ग्रामीणों का कहना है कि राजस्थान के नए सीएम भजनलाल शर्मा गिरिराज महाराज के बड़े भक्त हैं. यहां हर माह परिक्रमा देने के साथ भंडारे का आयोजन करते हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV
​​​​

उनके पड़ोसी प्रभाकर शर्मा ने बताया कि भजनलाल शर्मा शुरू से ही भक्ति भाव में रहते थे. गिरिराज महाराज के बड़े भक्त हैं, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सभी कार्यों को छोड़कर हर माह अपने परिवार या दोस्तों के साथ गिरिराज महाराज के दर्शन करने आते हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

गौशाले में करते हैं चारे की व्यवस्था

सीएम भजनलाल शर्मा गोवर्धन पर्वत परिक्रमा मार्ग में स्थित श्रीनाथ मंदिर के ट्रस्ट से भी जुड़े हुए हैं और यहां हर माह गोवर्धन परिक्रमा में आने वाले भक्तों के लिए भंडारे का आयोजन करते हैं. इसके साथ ही वे गौशालाओं में समय-समय पर चारा उपलब्ध करवाते रहते हैं. ग्रामीणों का कहना है कि भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में भाजपा सरकार राजस्थान का चौमुखी की विकास होगा और राजस्थान नई दिशा की ओर प्रगति करेगा.

गोवर्धन पर्वत उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के अंतर्गत आने वाला एक गांव है. गोवर्धन व इसके आसपास के क्षेत्र को ब्रज भूमि भी कहा जाता है. यह भगवान श्री कृष्ण की लीलास्थली है. गिर्राज महाराज की परिक्रमा 21 किलोमीटर की है. जिसमें से डेढ़ किलोमीटर राजस्थान में पड़ती है. 

उक्त डेढ़ किलोमीटर परिक्रमा जिले के पूंछरी गांव में है. इसीलिए भरतपुर का अधिकांश भाग ब्रजभूमि में आता है और लोग गिर्राज महाराज के बड़े भक्त है. जानकारी के मुताबिक जब भी नए सीएम भजनलाल शर्मा का भरतपुर आना होगा तो यहां जरूर आएंगे.

यह भी पढ़ें- वसुंधरा राजे ने राजस्थान के नए CM भजन लाल शर्मा को दी बधाई, लिखा- हमे विश्वास है कि...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close