विज्ञापन
Story ProgressBack

New Hit & Run Law: ट्रांसपोटर्स हड़ताल पर CM भजनलाल शर्मा ने की उच्च स्तरीय बैठक, क्या निकला समाधान?

New Hit & Run Law: राजस्थान सीएम ने सभी संभागीय आयुक्त, पुलिस रेंज आईजी, जिला कलक्टर, एसपी व अन्य अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने निर्देश दिए कि हड़ताल के कारण आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बाधित न हो और आमजन को किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े.

Read Time: 4 min
New Hit & Run Law: ट्रांसपोटर्स हड़ताल पर CM भजनलाल शर्मा ने की उच्च स्तरीय बैठक, क्या निकला समाधान?
राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा (फाइल फोटो)
जयपुर:

Transporters Strike Update: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मंगलवार देर शाम मुख्यमंत्री कार्यालय में ‘ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट यूनियन' द्वारा देशभर में नए कानून को लेकर की गई हड़ताल की घोषणा के संबंध में महत्वपूर्ण एक हाई लेवल मीटिंग की. मीटिंग ट्रकों और बस ड्राइवरों के हड़ताल से आमजन को हो रही परेशानी और उसके निदान से जुडा था. सीएम ने इस दौरान सभी अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए. 

राजस्थान सीएम ने सभी संभागीय आयुक्त, पुलिस रेंज आईजी, जिला कलक्टर, एसपी व अन्य अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने निर्देश दिए कि हड़ताल के कारण आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बाधित न हो और आमजन को किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े.

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को पेट्रोल, डीजल एवं एलपीजी की उपलब्धता का आकलन कर कार्ययोजना बनाने, आंदोलनरत ट्रांसपोर्ट संगठनों के प्रतिनिधियों से वार्ता कर उन्हें समझाने-बुझाने और नए कानून के प्रति फैली भ्रांतियों को दूर करने के संबंध में उचित कदम उठाने के निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री ने जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक को जिला स्तर पर तथा उपखण्ड अधिकारी एवं डिप्टी एसपी को उपखण्ड स्तर पर आंदोलनरत ट्रांसपोर्ट संगठनों से वार्ता करने के निर्देश दिए. साथ ही, उनकी मांगों को उचित स्तर पर पहुंचाकर उन्हें आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए प्रेरित करने के लिए कहा.

अधिकारियों को निर्देश देते हुए सीएम ने कहा कि अधिकारी अपने जिले में पेट्रोल और डीजल की उपलब्धता का आकलन कर इस सम्बन्ध में उचित कार्ययोजना भी बनाएं ताकि प्रदेशभर में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित हो तथा आमजन को परेशानी का सामना न करना पड़े.

सीएम भजनलाल शर्मा ने अन्तरजिला एवं अन्तरराज्य समन्वय स्थापित करने के भी निर्देश देते हुए कहा कि हड़ताल और आंदोलन को लेकर हर जिले में कानून व्यवस्था चाकचौबंद रहना चाहिए. उन्होंने पुलिस अधिकारियों को किसी घटना की संभावना होने पर त्वरित कदम उठाने व कोई अप्रिय स्थिति बनने से पहले समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए.

उन्होंने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग को राज्य स्तरीय कंट्रोलरूम स्थापित करने के निर्देश दिए, ताकि प्रदेशभर में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की प्रभावी निगरानी सुनिश्चित हो सके. वहीं, नए कानून के प्रति किसी भी प्रकार की भ्रांति नहीं फैलने देने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए.

हाई लेवल मीटिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने जोधपुर, चित्तौड़गढ़, कोटा, अजमेर, सीकर, केकड़ी, बीकानेर, भरतपुर तथा धौलपुर सहित विभिन्न जिलों में वर्तमान स्थिति की जानकारी ली.

इस दौरान राजस्थान सीएम ने अधिकारियों को प्रदेशभर में चल रहे विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविरों के माध्यम से केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभ लोगों को सुनिश्चित करने का निर्देश देते हुए कहा कि सभी जिला कलक्टर शिविरों का निरीक्षण करें, शिविरों की वीकली समीक्षा करे, जिस क्षेत्र में प्रगति कम है, उनके सुधार पर ध्यान दिया जाए.

बैठक में मुख्य सचिव सुधांश पंत, पुलिस महानिदेशक उत्कल रंजन साहू, अतिरिक्त मुख्य सचिव खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति अभय कुमार, अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह आनंद कुमार व संभागीय आयुक्त, रेंज आईजी, कलक्टर व एसपी वीसी के माध्यम से जुडे़ थे.

राजस्थान सीएम ने कहा कि प्रदेश में केंद्र की जन कल्याणकारी योजनाएं क्रमशः आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना सहित सभी सरकारी योजनाओं का लाभ 100 प्रतिशत लाभार्थियों तक पहुंचाना सुनिश्चित किया जाए. साथ ही, उन्होंने सभी जिला कलक्टर को नियमित जनसुनवाई कर आमजन की समस्याओं का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें-बुधवार को सीकर और नागौर के दौरे पर रहेंगे CM भजन लाल शर्मा, ये रहा पूरा शेड्यूल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close