विज्ञापन
Story ProgressBack

New Year 2024: नए साल के जश्न के लिए जैसलमेर हुआ हाउसफुल, गोल्डन सिटी बनी पर्यटकों की पहली पसंद

Happy New Year 2024: जैसलमेर में इस साल विदेशी सैलानियों की भी बम्पर आवक देखने को मिल रही है. नए साल के स्वागत के लिए देशी-विदेशी सैलानियों का हुजूम उमड़ रहा है. सैलानियों के हुजूम का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि यहां सभी 500 होटल, 200 रिसोर्ट्स व सैकड़ो गेस्ट हॉउस इन दिनों फुल है. 

Read Time: 3 min
New Year 2024: नए साल के जश्न के लिए जैसलमेर हुआ हाउसफुल, गोल्डन सिटी बनी पर्यटकों की पहली पसंद
जैसलमेर में नव वर्ष का चढ़ा रंग

New Year Celebration In Jaisalmer: देश भर में स्वर्णनगरी न्यू ईयर मनाने के लिए पहली पसंद बनती जा रही है. शहर में इन दिनों देश के कोने कोने से सैलानी जैसलमेर पहुंच रहे हैं. वहीं, इस साल विदेशी सैलानियों की भी बम्पर आवक देखने को मिल रही है. नए साल के स्वागत के लिए देशी-विदेशी सैलानियों का हुजूम उमड़ रहा है. सैलानियों के हुजूम का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि यहां सभी 500 होटल, 200 रिसोर्ट्स व सैकड़ो गेस्ट हॉउस इन दिनों फुल है. 

जैसलमेर पहुंचे वाले जिन सैलानियों ने पहले रूम बुक नहीं करवाए, उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. उत्साह व उल्लास से परिपूर्ण माहौल में नव वर्ष के अभिनंदन का जश्न मनाने देश-विदेश से आए सैलानियों का हुजूम लगातार शहर में उमड़ रहा है.

जैसलमेर के चारों तरफ मौजूद रेत का समंदर और गडीसर सरोवर में वोटिंग राइड पर्यटकों को खूब लुभाता है. वोटिंग करने के लिए गाड़ी से सरोवर पर पर्यटक लाइन लगाकर इंतजार करते हैं कि कब उनका नंबर आएगा. देश- विदेश से यहां पहुंचे पर्यटक नए साल का जश्न मनाने के लिए जैसलमेर में जमा हुए हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

जैसलमेर में सैलानियों के आने से शहर की फिजां ही बदल गया है. स्वर्णनगरी में नव वर्ष का स्वागत शानदार अंदाज में करने की आरजू लिए देश के कोने-कोने से यहां पहुंचने वाले सैलानियों की भारी भीड़ सोनार दुर्ग पर उमड़ रही है. दुर्ग की घाटियों पर सैलानियों की खचाखच भीड़ दिखाई देती है. 

जैसलमेर पहुंचे सैलानी दुर्ग सहित पटवा हवेलियों में फोटो खिंचवाते और अपनी पसंद की वस्तुओं की खरीदारी करते नजर आ रहे हैं. अन्य दर्शनीय स्थलों नथमल हवेली व विभिन्न संग्रहालयों के साथ कुलधरा.खाभा आदि पालीवाल सभ्यता के गांवों में भी पर्यटकों के बड़े.बड़े समूह पहुंच रहे हैं.

उल्लेखनीय है लम्बे वक्त बाद गोल्ड़न सिटी एक बार फिर विदेशी पर्यटकों से सरोबार हो उठी है .नए साल का जश्न मनाने के लिए सात समंदर पार से विदेशी सैलानी हजारों की तादात में जैसलमेर पहुंचे हैं, जहां की नक्काशी दर हवेलियांवी किले का आर्किटेक्चर देख विदेशी सैलानी मंत्र मुग्ध हो रहे है.

जैसलमेर में नव वर्ष की धूम, शहर पहुंचे देशी-विदेशी सैलानी

जैसलमेर में नव वर्ष की धूम, शहर पहुंचे देशी-विदेशी सैलानी

शहर के होटलों व रिसोर्ट में न्यू ईयर सेलिब्रेशन के इंतजाम जोर शोर से चल रहे हैं. वहां तरह तरह के आयोजनों के लिए तैयारी चल रही है. हर जगह डीजे व लोक संगीत की धुनों पर इवेंट का आयोजन किया गया है. सभी जगह अलग-अलग थीम पर पार्टियां आयोजित होंगी. वहीं, सम के धोरों पर विशेष आयोजन के लिए तैयारियां की जा रही है. कहा जाता है कि यहां शाम होते ही सम का नजारा ही बदल जाता है.

ये भी पढ़ें-New Year 2024: नए साल का जश्न मनाने जैसलमेर पहुंचे स्टार कपल विकी कौशल और कैटरीना कैफ

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close