छात्र संघ चुनाव को लेकर NSUI का विरोध प्रदर्शन, विनोद जाखड़ ने कहा- भजनलाल सरकार वादे से मुकर रही

प्रदेशाध्यक्ष जाखड़ ने कहा प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव की बहाली को लेकर चित्तौड़गढ़ कलेक्ट्रेट का घेराव किया गया. उन्होंने कहा कि भजन लाल सरकार ने छात्रसंघ चुनाव कराने का वादा किया, लेकिन अब वो अपने वादे से मुकर रही है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan Student Union Election: प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव को लेकर छात्र संगठन लगातार मांग उठा रहे हैं. जिला मुख्यालय पर भी छात्र नेता धरना दे रहे हैं. इसी कड़ी में बुधवार एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष विनोद जाखड़ चित्तौड़गढ़ पहुंचे. उनके नेतृत्व में एनएसयूआई के छात्रों ने कलेक्ट्रेट का घेराव कर जबरदस्त प्रदर्शन किया और प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री भजनलाल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन के दौरान छात्र जबरन कलेक्ट्रेट की फाटक में घुसने की कोशिश करते दिखे और छात्रों ने छात्रसंघ चुनाव की मांग की.

कलेक्ट्रेट परिसर में घुस गए छात्र

इस दौरान कलेक्ट्रेट पर भारी पुलिस बल तैनात रहा. पुलिस ने एनएसयूआई के छात्रों को कलेक्ट्रेट परिसर में घुसने से रोकने की कोशिश की. जबरन कलेक्ट्रेट पर घुसने की कोशिश के दौरान छात्रों ने कलेक्ट्रेट के मुख्य गेट पर पुलिस द्वारा लगाएं गए बेरिकेट भी हटा दिये. पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. फिर भी छात्रों ने बेरिकेड्स हटाते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में घुस गए. छात्रों ने नारेबाजी करते हुए जिला कलक्टर को नीचे बुलाकर ज्ञापन लेने की मांग की. काफी देर तक हंगामा चलता रहा और बाद में 5 छात्रों को ज्ञापन देने के लिए अंदर भेजा गया.

Advertisement

इस दौरान पुलिस उपाधीक्षक, कोतवाली थानाधिकारी सहित बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी मौजूद रहे. इससे प्रदेशाध्यक्ष विनोद जाखड़ के चित्तौड़गढ़ पहुंचने के दौरान चित्तौड़गढ़ की सीमा पर उनकी अगवानी की गई और जुलूस के रूप में उन्हें चित्तौड़गढ़ लाया गया. प्रदेशाध्यक्ष जाखड़ ने कहा प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव की बहाली को लेकर चित्तौड़गढ़ कलेक्ट्रेट का घेराव किया गया. उन्होंने कहा कि भजन लाल सरकार ने छात्रसंघ चुनाव कराने का वादा किया, लेकिन अब वो अपने वादे से मुकर रही है. छात्र राजनीति आवश्यक होती है, क्योंकि कॉलेज या कैम्पस में प्रशासन अपनी तानाशाही करता है. ऐसे में वो कभी नहीं चाहते के छात्रसंघ चुनाव हो.

Advertisement

ईंट से ईंट बजाकर रख देगी NSUI

उन्होंने आगे कहा कि छात्रनेता व छात्रसंघ के पदाधिकारी हमेशा कॉलेज व विश्वविद्यालय प्रशासन के नाक में नकेल डालने का काम करते हैं. उन्होंने कहा कि छात्र राजनीति से निकल कर बड़े-बड़े नेता आज बाहर निकल कर आए जो आज विधानसभा और लोकसभा में अपनी जनता का नेतृत्व कर रहे हैं. ऐसे में छात्रसंघ चुनाव की बहाली आवश्यक है. एनएसयूआई प्रत्येक जिले में जाकर कलेक्ट्री का घेराव कर रही है और यही मांग कर रही है कि छात्रसंघ चुनाव करवाया जाए. यदि भजन लाल सरकार छात्रसंघ के चुनाव नहीं करवाती है तो एनएसयूआई ईंट से ईंट बजाकर रख देगी.

Advertisement

यह भी पढ़ें-  भजनलाल सरकार का बड़ा ऐलान, दूसरे राज्यों में भी फ्री में होगा मरीजों का इलाज