राजस्थान की इस नदी में बह गई 1 दर्जन गाय, देखकर वीडियो बनाते रह गए लोग

धौलपुर के सैपऊ कस्बे के बाड़ी मार्ग स्थित पार्वती नदी के पुराने पुल पर शुक्रवार को पानी के तेज बहाव में करीब एक दर्जन गाय बह गई.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान में इस बार मानसून की बारिश कुछ क्षेत्रों के लिए वरदान साबित हो रहा है. लेकिन ज्यादातर क्षेत्रों में मानसून बारिश कहर बन कर बरस रही है. प्रदेश के जिन नदियों में गर्मियों में लोग पानी के लिए तरस रहे थे वह नदियां उफान मार रही है. जबकि कई जगहों पर नदियों का पानी घूस गया है. इस वजह से पूरा क्षेत्र जलमग्न हो गया है. इससे न केवल आम लोग परेशान है. बल्कि जानवरों के लिए भी मुसीबत बन गई है. नदियों की उफान में जानवरों की जान जा रही है. ऐसा ही मामला धौलपुर से आया है. जहां एक दर्जन गाय पानी के बहाव में बह गई.

धौलपुर के सैपऊ कस्बे के बाड़ी मार्ग स्थित पार्वती नदी के पुराने पुल पर शुक्रवार को पानी के तेज बहाव में करीब एक दर्जन गाय बह गई. इस खतरनाक मंजर को यहां लोगों की भीड़ देखती रही और वीडियो बनाती रही. लेकिन गायों को बचाने में लोग असमर्थ थे.

Advertisement

तेज बहाव में गाय दो किलोमीटर तक बह गई

पार्वती नदी का बहाव इतना तेज है कि यह पुराने पुल के ऊपर से बह रही और इसके चपेट में आने वाले इसके साथ ही बह रहे हैं. शुक्रवार को इसकी चपेट में एक दर्जन गाय आ गईं. सभी गाय करीब दो किलोमीटर तक नदी के तेज बहाव में तैरती रही. अच्छी बात यह रही कि इसके बाद एक-एक कर गाय किनारे लग गई.

Advertisement

दूसरी ओर पार्वती नदी के सखवारा घाट पर गुरुवार को डूबे युवक का अभी तक सुराग नहीं लग सका है. सेल्फ डिफेंस की टीम युवक को रेस्क्यू करने की कोशिश कर रही है. नदी में नहाते समय युवक बंटू पुत्र रामदीन डूब गया था.

Advertisement

30 घंटे से हो रही लगातार बारिश

पिछले 30 घंटे से जिले में हो रही बारिश ने त्राहिमाम मचा दिया है. जिले के नदी तालाब एवं जलाशय लबालब भर चुके हैं. लोगों की दिनचर्या पर विपरीत असर पड़ रहा है. बारिश की वजह से मकान धराशाही होने पर हादसे भी सामने आ रहे हैं. पिछले तीन दिन में नदी में डूबने से दो एवं मकान धराशाही होने से तीन लोगों की मौत हो गई है. धौलपुर शहर समेत ग्रामीण इलाके में जल-भराव के हालात बन गए हैं. खरीफ की फसल चौपट होने के कगार पर पहुंच चुकी है. उधर मौसम विभाग पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी दे रहा है. मेघ गर्जना के साथ तेज बारिश की भविष्यवाणी मौसम विभाग द्वारा की जा रही है. अगर आगामी दिनों में अधिक बारिश होती है, तो हालात और बदतर हो सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः बजरी माफिया ने लूनी नदी को कर दिया है छलनी, अब जा रही लोगों की जान, तीन युवक की मौत

Topics mentioned in this article