विज्ञापन

राजस्थान की इस नदी में बह गई 1 दर्जन गाय, देखकर वीडियो बनाते रह गए लोग

धौलपुर के सैपऊ कस्बे के बाड़ी मार्ग स्थित पार्वती नदी के पुराने पुल पर शुक्रवार को पानी के तेज बहाव में करीब एक दर्जन गाय बह गई.

राजस्थान की इस नदी में बह गई 1 दर्जन गाय, देखकर वीडियो बनाते रह गए लोग

Rajasthan News: राजस्थान में इस बार मानसून की बारिश कुछ क्षेत्रों के लिए वरदान साबित हो रहा है. लेकिन ज्यादातर क्षेत्रों में मानसून बारिश कहर बन कर बरस रही है. प्रदेश के जिन नदियों में गर्मियों में लोग पानी के लिए तरस रहे थे वह नदियां उफान मार रही है. जबकि कई जगहों पर नदियों का पानी घूस गया है. इस वजह से पूरा क्षेत्र जलमग्न हो गया है. इससे न केवल आम लोग परेशान है. बल्कि जानवरों के लिए भी मुसीबत बन गई है. नदियों की उफान में जानवरों की जान जा रही है. ऐसा ही मामला धौलपुर से आया है. जहां एक दर्जन गाय पानी के बहाव में बह गई.

धौलपुर के सैपऊ कस्बे के बाड़ी मार्ग स्थित पार्वती नदी के पुराने पुल पर शुक्रवार को पानी के तेज बहाव में करीब एक दर्जन गाय बह गई. इस खतरनाक मंजर को यहां लोगों की भीड़ देखती रही और वीडियो बनाती रही. लेकिन गायों को बचाने में लोग असमर्थ थे.

तेज बहाव में गाय दो किलोमीटर तक बह गई

पार्वती नदी का बहाव इतना तेज है कि यह पुराने पुल के ऊपर से बह रही और इसके चपेट में आने वाले इसके साथ ही बह रहे हैं. शुक्रवार को इसकी चपेट में एक दर्जन गाय आ गईं. सभी गाय करीब दो किलोमीटर तक नदी के तेज बहाव में तैरती रही. अच्छी बात यह रही कि इसके बाद एक-एक कर गाय किनारे लग गई.

दूसरी ओर पार्वती नदी के सखवारा घाट पर गुरुवार को डूबे युवक का अभी तक सुराग नहीं लग सका है. सेल्फ डिफेंस की टीम युवक को रेस्क्यू करने की कोशिश कर रही है. नदी में नहाते समय युवक बंटू पुत्र रामदीन डूब गया था.

30 घंटे से हो रही लगातार बारिश

पिछले 30 घंटे से जिले में हो रही बारिश ने त्राहिमाम मचा दिया है. जिले के नदी तालाब एवं जलाशय लबालब भर चुके हैं. लोगों की दिनचर्या पर विपरीत असर पड़ रहा है. बारिश की वजह से मकान धराशाही होने पर हादसे भी सामने आ रहे हैं. पिछले तीन दिन में नदी में डूबने से दो एवं मकान धराशाही होने से तीन लोगों की मौत हो गई है. धौलपुर शहर समेत ग्रामीण इलाके में जल-भराव के हालात बन गए हैं. खरीफ की फसल चौपट होने के कगार पर पहुंच चुकी है. उधर मौसम विभाग पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी दे रहा है. मेघ गर्जना के साथ तेज बारिश की भविष्यवाणी मौसम विभाग द्वारा की जा रही है. अगर आगामी दिनों में अधिक बारिश होती है, तो हालात और बदतर हो सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः बजरी माफिया ने लूनी नदी को कर दिया है छलनी, अब जा रही लोगों की जान, तीन युवक की मौत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ACB Action: मेयर मुनेश गुर्जर के खिलाफ 2502 पन्नों की चार्जशीट पेश, पढ़ें शिकायकर्ता और दलाल के बीच क्या हुई थी बातचीत?
राजस्थान की इस नदी में बह गई 1 दर्जन गाय, देखकर वीडियो बनाते रह गए लोग
In a Hotel Lakend in Udaipur a waiter killed a chef by stabbing him repeatedly in the chest
Next Article
उदयपुर के 5 सितारा होटल में वेटर ने शेफ को उतारा मौत के घाट, सीने में चाकू से ताबड़तोड़ किया वार
Close