Ajmer News: आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला और 12 बकरियों की मौत, अजमेर में ताल-तलैया हुए लबालब

Rajasthan Weather: तेज बरसात के दौरान ही पीसांगन उपखंड क्षेत्र के मांगलियावास ग्राम पंचायत के अर्जुनपुरा जागीर गांव में खेत पर बने आवासीय मकान के समीप ही खेत पर काम कर रही 56 साल की कमलादेवी रैदास की मौत हो गई.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: अजमेर मुख्यालय के पीसांगन समेत देहात में भी इंद्र देव ने जमकर पानी बरसाया. इस दौरान उपखंड मुख्यलय पर 116 मिलीमीटर तो मांगलियावास में 145 मिलीमीटर बरसात महज 4 घंटे में दर्ज की गई. तो वही दूसरी ओर आकाशीय बिजली गिरने से अर्जुनपुरा जागीर में 56 वर्षीय महिला की मौत के बाद केसरपुरा में 12 बकरियां भी इसकी चपेट में आ गईं. वहीं पीसांगन के फतेहपुरा रोड़ स्थित सागरमती नदी में आये तेज उफान के बहाव में दो युवक बह गए. जिन्हें समय रहते बचा लिया गया. 

खेत में काम कर रही महिला बिजली की चपेट में आई 

तेज बरसात के दौरान ही पीसांगन उपखंड क्षेत्र के मांगलियावास ग्राम पंचायत के अर्जुनपुरा जागीर गांव में खेत पर बने आवासीय मकान के समीप ही खेत पर काम कर रही 56 साल की कमलादेवी रैदास की मौत हो गई. जबकि से तीन किलोमीटर दूर केसरपुरा में भी आकाशीय बिजली का कहर देखने को मिला. जहां पर मन्नादेवी रावत की दीवार के सहारे खड़ी 12 बकरियां भी आकाशीय बिजली गिरने के चलते काल कलित हो गई.

मौके पहुंचे अधिकारी और सरपंच 

मामले की सूचना मिलने पर मांगलियावास सरपंच दुर्गेंद्र सिंह राठौड़, गिरदावर गिरधर सिंह राठौड़, केसरपुरा में थानाधिकारी सुरेंद्र सिंह राठौड़ और  सरपंच शक्तिसिंह रावत मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को देते हुए विधि सम्मत कार्यवाही करने की बात कही. मांगलियावास थानाधिकारी सुरेंद्र सिंह राठौड़ के मुताबिक जवाहरलाल नेहरू अस्पताल अजमेर स्थित मोर्चरी में आकाशीय बिजली गिरने से मृत कमलादेवी रैदास के शव का आज पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द किया जायेगा.

यह भी पढ़ें - 2036 ओलंपिक की बड़ी तैयारी, 10 साल उम्र तक के हजारों बच्चों को ट्रेनिंग देगी राजस्थान सरकार

Advertisement