Online Fraud In Jodhpur: 'आपकी बेटी ने मर्डर किया है, पुलिस से बचाना है तो 5 लाख रुपये भेजो' नर्सिंग कर्मी के पास आया कॉल, हुआ लाखों का फ्रॉड

नर्सिंग कर्मी के पास कॉल आया कि आपकी बेटी मर्डर केस में फंस गई है. जिससे परेशान हो कर उसने ऑनलाइन ठगों को 2 लाख 40 हजार रूपये ट्रांसफर कर दिए. अब पुलिस में मामला दर्ज करवाया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Jodhpur News: ऑनलाइन ठगी की वारदातें लगातार बढ़ रही हैं. ताज़ा मामला जोधपुर का है, जहां उम्मेद अस्पताल में कार्यरत महिला नर्सिंग कर्मचारी को ठगों ने फोन कर धमकाया कि, उनकी बेटी रेप और मर्डर केस में फंस चुकी है. अगर खाते में चार लाख रुपये डालोगे तो आपकी बेटी को पुलिस मुकदमे से बचा लिया जाएगा. ठगों ने अपने आप को नोएडा क्राइम ब्रांच के अधिकारी बनकर महिला नर्सिंग कर्मचारी को फोन किया था और नर्सिंग कर्मचारी महिला अपनी बेटी को फंसते देख घबरा गई और अपनी बेटी को बचाने के चक्कर में आनन-फानन में 2 लाख 40 हजार रुपए शातिर ठगों के अलग-अलग खातों में ट्रांसफर कर दिए.

उसके बाद अपनी बेटी से बात की तो पता लगा कि वह तो सकुशल है और उसकी साथ फ्रॉड किया गया है. इसके बाद महिला नर्सिंग कर्मचारी खांडा फलसा थाना पहुंची और पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई. इसके बाद पुलिस ने रुपए हॉल या रिफंड करने के प्रयास कर रही है.

Advertisement

व्हाट्सप पर आया फ्रॉड कॉल 

खांडा फलसा थाना पुलिस ने बताया कि जीवणराम का कुआं नागौरी गेट के अंदर रहने वाली ललिता सोलंकी पत्नी कन्हैयालाल उम्मेद अस्पताल में नर्सिंग स्टाफ में कार्यरत हैं. वह 7 मई की सुबह अपनी ड्यूटी पर थी तभी उसके मोबाइल पर एक व्हाट्सप कॉल आया कि, उसकी बेटी रेप और मर्डर केस में फंस गई है. इसके लिए चार लाख रूपए देनेे होंगे. इसके लिए शातिर ने फ़्रॉडिये के खाते में रूपए ट्रांसफर करने को कहा.

Advertisement

बेटी से पुछा तो बोली, 'वो सकुशल है'

झांसे में आई ललिता सोलंकी ने अपने स्टाफ की मदद से अपने पांच अलग-अलग शातिरों के खातों में 2.40 लाख रूपए ट्रांसफर कर दिए. मगर रूपए ट्रांसफर करने के बाद ललिता सोलंकी ने अपनी बेटी से बात की तो पता लगा कि वह सकुशल है और उसके साथ फ्रॉड किया गया है. मामले में खांडाफलसा पुलिस ने धोखाधड़ी में प्रकरण दर्ज किया है. आगे की जांच जारी है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- पायलट के कहने पर गहलोत को बनाया गया था CM! 6 साल बाद सचिन ने किया खुलासा