चित्तौड़गढ़ में नाकाबंदी के दौरान 2 करोड़ की अफीम जब्त, अंधेरे का फायदा उठाकर तस्कर हुए फरार

Rajasthan News: सूचना मिलने पर पुलिस ने नाकाबंदी कर वाहन रूकवाने का प्रयास किया तस्करों ने गाड़ी की रफ्तार और बढ़ा ली. जिससे गाड़ी पेड़ से टकरा गई. इस दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर तस्कर फरार हो गए. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
डोडा-चूरा जब्त करने के दौरान पुलिस की तस्वीर

Chittorgarh Dodachura seized: राजस्थान में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के लिए राजस्थान पुलिस अलर्ट मोड नजर आ रही है. चित्तौड़गढ़ जिला पुलिस की जिला विशेष टीम और पुलिस थाना कोतवाली चित्तौड़गढ़ ने बुधवार देर रात अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. बोलेरो पिकअप से करीब 2 करोड़ रुपये कीमत का 13 क्विंटल 7 किलो अफीम डोडाचूरा पकड़ा है. अंधेरे का फायदा उठाते हुए तस्कर मौके से भाग गए. शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के सेमलपुरा मोड़ पर नाकाबन्दी के दौरान अफीम डोडाचूरा पकड़ा हैं.

जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि पुलिस मुख्यालय के आदेशानुसार जिले में अवैध मादक पदार्थों की धरपकड़ हेतु विशेष अभियान चलाया जा रहा है. जिला विशेष टीम को अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये गए थे.

फोरलेन पर की गई नाकाबंदी

इसी क्रम में जिला विशेष टीम प्रभारी लोकपाल सिंह पुलिस उपनिरीक्षक मय टीम को सुचना मिली कि अभयपुरा घाटाक्षेत्र की तरफ से एक बोलेरो पिकअप में भारी मात्रा में अवैध डोडाचूरा का ले जाया जा रहा है. जिला विशेष टीम प्रभारी ने तत्काल उच्चाधिकारियों को सुचना से अवगत कराते हुए आवश्यक निर्देश प्राप्त कर एएसपी चित्तौड़गढ़ परबत सिंह व डीएसपी ग्रामीण चित्तौड़गढ़ शिव प्रकाश टेलर के निर्देश पर चित्तौड़गढ़-कोटा फोरलेन रोड़ पर सेमलपुरा मोड़ के नजदीक नाकाबन्दी शुरू की.

अंधेरे में भागे तस्कर

नाकाबन्दी के दौरान एक महाराष्ट्र पासिंग पिकअप बोलेरो हाईवे की तरफ से आती हुई नजर आई जो नाकाबन्दी को देखकर चालक द्वारा पिकअप वाहन को तेजगति से भगाते हुए नाकाबन्दी तोड़कर पिकअप भगा कर ले गया, जिसपर पुलिस जाप्ता द्वारा पिकअप का पीछा किया गया. पिकअप असंतुलित होने से रोड़ किनारे नीचे उतरकर पेड़ से टकरा गई, जिससे पिकअप चालक और खलासी पिकअप को स्टार्ट हालत में छोड़कर जंगल की तरफ भाग गए. पुलिस द्वारा पीछा किया गया तबतक तस्कर अन्धेरे का फायदा उठाकर जंगल की ओर भागने में सफल हो गए. 

Advertisement

13 क्विंटल से अधिक डोडाचूरा बरामद

पुलिस द्वारा पिकअप को चेक किया गया तो पिकअप में 65 कट्टों में कुल 13 क्विटल 07 किलोग्राम अवैध डोडाचूरा होना पाया गया. पुलिस ने नियमानुसार पिकअप वाहन व अवैध डोडाचुरा जब्त कर एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच की जा रही है. मौके से फरार आरोपी और अवैध डोडाचूरा परिवहन के खरीद-फरोख्त में सम्मिलित तस्करों की तलाश जारी है.

ये भी पढ़ें- सरिस्का में विलुप्त हो रहे बाघों का बढ़ रहा है कुनबा, 7 नए शावकों के साथ संख्या पहुंची 40

Advertisement
Topics mentioned in this article