विज्ञापन

Rajasthan: पाकिस्तानी युवक रात में गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा, प्रेमिका ने साथ चलने से किया इनकार तो भारत सीमा में घुसा

Rajasthan: पाकिस्तानी युवक का रिश्ते में बहन से अफेयर था. रात में प्रेमिका से मिलने पहुंचा गया. प्रेमिका ने साथ भागकर शादी करने से  इंकार कर दिया. घर वालों को भनक लगी तो भागकर भारतीय सीमा में घुस गया. 

Rajasthan: पाकिस्तानी युवक रात में गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा, प्रेमिका ने साथ चलने से किया इनकार तो भारत सीमा में घुसा
पाकिस्तानी युवक भारतीय सीमा में घुसा.

Rajasthan: भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पार से भारत पहुंचे युवक से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है. पूछताछ के बाद बीएसएफ ने पाकिस्तानी युवक को बाड़मेर पुलिस को सौंप दिया. अब बाड़मेर पुलिस के साथ कई सुरक्षा एजेंसियां युवक से पूछताछ कर रही है. पूछताछ में युवक ने बताया कि युवती से अफेयर था. पकड़े जाने के बाद युवती के परिजन की डर से सीमा पार करके भारत आ गया. 

पाकिस्तान के सिंध प्रांत कर रहने वाला है युवक  

बाड़मेर एसपी नरेंद्र सिंह मीणा ने बताया, "युवक जगसी कोली (21) निवासी पाकिस्तान के सिंध प्रांत के थार पारकर जिले के आकली खारोड़ा का निवासी बता रहा है. इसका गांव भारतीय सीमा से 7 किलोमीटर दूर है. युवक का गांव में 17 साल की लड़की से अफेयर था, जो रिश्ते में चचेरी बहन लगती है.   

घर से भागकर शादी करने का था प्लान 

24 अगस्त की रात युवक अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा था. घर से भागकर शादी करने का प्लान था. लेकिन, युवती ने साथ चलने से इंकार कर दिया, जिससे दोनों के बीच विवाद हो गया. दोनों की आवाज सुनकर गर्लफ्रेंड के घर वाले जाग गए, जिसके बाद युवक डर से भाग निकला. भागते-भागते भारतीय सीमा और तारबंदी पार कर बाड़मेर के नवातला बाखासर गांव पहुंचा. भूख लगने से ग्रामीणों से खाना मांगा तो ग्रामीण को शक हुआ.उन्होंने  पुलिस को सूचना दिया. युवक को गिरफ्तार कर लिया. 

भागते-भागते भारतीय सीमा और तारबंदी पार कर बाड़मेर के नवातला बाखासर गांव पहुंचा. भूख लगने से ग्रामीणों से खाना मांगा तो ग्रामीण को शक हुआ.उन्होंने  पुलिस को सूचना दिया. युवक को गिरफ्तार कर लिया. 

गर्लफ्रेंड की चुन्नी से फांसी लगाकर जान देने की कोशिश की 

पाकिस्तानी जगसी ने गर्लफ्रेंड चुन्नी लेकर चला आया. गांव से कुछ ही दूरी पर पेड़ की डाल से चुन्नी बांध फांसी लगाकर आत्महत्या की कोशिश की. लेकिन, पेड़ की डाल टूट गई. उसकी जान बच गई. गर्लफ्रेंड के घर वालों के पीछा करने के डर से बॉर्डर पार कर भारत पहुंच गया. युवक के गले पर दुपट्टे के फंदे का निशान भी मिला. 

बीएसएफ और पुलिस ने पाकिस्तानी युवक को गिरफ्तार कर लिया.

बीएसएफ और पुलिस ने पाकिस्तानी युवक को गिरफ्तार कर लिया.

दो सिम वाला मोबाइल और डायरी-पेन मिला 

पाकिस्तानी युवक 24 अगस्त की रात को सीमा पार किया. 25 अगस्त को बॉर्डर से 10 किलोमीटर दूर सेड़वा इलाके के झडपा गांव पहुंचा. भूख लगी तो गांव में खाना मांगा. इसके बाद बस स्टैंड पहुंचा. थार पारकर पाकिस्तान जाने वाली बस के बारे में पूछा तो ग्रामीणों का शक पुख्ता हो गया. ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस और बीएसएफ ने मौके पर पहुंचकर युवक को गिरफ्तार कर लिया.  युवक के पास तलाशी में दो सिम वाला मोबाइल, डायरी, पेन और दवाइयां लिखी पर्ची बरामद हुईं है. जांच पड़ताल में युवक के मोबाइल में यूपी के साथ चैटिंग पर बातचीत और अफेयर के सबूत मिले हैं. 

युवक के पास तलाशी में दो सिम वाला मोबाइल, डायरी, पेन और दवाइयां लिखी पर्ची बरामद हुईं है. जांच पड़ताल में युवक के मोबाइल में यूपी के साथ चैटिंग पर बातचीत और अफेयर के सबूत मिले हैं. 

टाइट सिक्योरिटी के बाद कैसे बॉर्डर पार किया युवक 

राजस्थान की करीब 1070 किलोमीटर सीमा पाकिस्तान से लगती है. 90 के दशक में यहां पर फेंसिंग करवाई गई थी. हाई क्वालिटी के सिक्योरिटी कैमरा भी लगाए गए हैं. इसके बाद युवक कैसे भारतीय सीमा में घुसा. बॉर्डर सिक्योरिटी पर बड़ा सवाल खड़ा करता है. पिछले दिनों इसी इलाके में तार काटकर ले गए थे. उसी रास्ते से पाकिस्तान से करीब 200 बकरियों के भारतीय सीमा में घुसने का मामला भी सामने आया था. 

यह भी पढ़ें: प्रतापगढ़ SHO के 8 लाख रुपये रिश्वत मामले में SP पर गिरी गाज, सरकार ने किया निलंबित

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिया कुमारी का बड़ा ऐलान, जल्द आएगी राजस्थान की नई पर्यटन नीति
Rajasthan: पाकिस्तानी युवक रात में गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा, प्रेमिका ने साथ चलने से किया इनकार तो भारत सीमा में घुसा
Asaram parole period ends he is being brought to Jodhpur from Maharashtra amid tight security
Next Article
Asaram parole: आसाराम की पैरोल की अवधि हुई समाप्त,कड़ी सुरक्षा के बीच महाराष्ट्र से लाया जा रहा है जोधपुर
Close