विज्ञापन

प्रतापगढ़ SHO के 8 लाख रुपये रिश्वत मामले में SP पर गिरी गाज, सरकार ने किया निलंबित

ACB Action: सोमवार को प्रतापगढ़ में एंटी करप्शन ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई की थी. जिसमें एक व्यक्ति को एनडीपीएस के मामले में नहीं फंसाने की एवज में आरोपी पुलिस निरीक्षक सुरेन्द्र सिंह सोलंकी और उसके दलाल गुड्डू लाल के जरिये 8 लाख रुपये रिश्वत राशि की मांग कर परेशान किया जा रहा था.

प्रतापगढ़ SHO के 8 लाख रुपये रिश्वत मामले में SP पर गिरी गाज, सरकार ने किया निलंबित
प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक लक्ष्मण दास निलंबित

ACB Action In Pratapgarh: सोमवार को प्रतापगढ़ में SHO को एंटी करप्शन ब्यूरो ने 8 लाख रूपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया किया था. अब इस मामले में राजस्थान सरकार ने प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक लक्ष्मण दास को निलंबित कर दिया है. इस पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक पर लापरवाही बरतने का आरोप है. राज्य सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी किये थे. 

सोमवार को प्रतापगढ़ में एंटी करप्शन ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई की थी. जिसमें यहां एक थानाधिकारी और दलाल को गिरफ्तार किया गया था. बताया जाता है कि इन लोगों ने 8 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी. एसीबी ने प्रतापगढ़ में भ्रष्ट पुलिस अधिकारी पर शिकंजा कसा था. ACB ने अरनोद थानाधिकारी सुरेंद्र सोलंकी को 8 लाख रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया था. इसके साथ ही उसके दलाल कांतिलाल प्रजापत उर्फ गुड्डू को भी गिरफ्तार किया गया है. 

एनडीपीएस के मामले में 8 लाख रूपये की रिश्वत 

पूरे मामले के बारे में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि एसीबी की प्रतापगढ़ इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि उसे एनडीपीएस के मामले में नहीं फंसाने की एवज में आरोपी सुरेन्द्र सिंह सोलंकी पुलिस निरीक्षक उसके दलाल गुड्डू लाल उर्फ कान्तिलाल प्रजापत (प्राईवेट व्यक्ति) के माध्यम से 8 लाख रूपये रिश्वत राशि की मांग कर परेशान किया जा रहा है.

थानेदार के साथ दलाल भी गिरफ्तार 

एसीबी की प्रातपगढ़ इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह परमार के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया. जिसके बाद टीम के ट्रेप कार्रवाई करते हुए आरोपी सुरेन्द्र सिंह सोलंकी दलाल गुड्डू लाल उर्फ कान्तिलाल प्रजापत को परिवादी से 8 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ें - देवली-उनियारा और खींवसर उपचुनाव के उम्मीदवारों पर कांग्रेस का मंथन, बेनीवाल से गठबंधन पर संशय

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिया कुमारी का बड़ा ऐलान, जल्द आएगी राजस्थान की नई पर्यटन नीति
प्रतापगढ़ SHO के 8 लाख रुपये रिश्वत मामले में SP पर गिरी गाज, सरकार ने किया निलंबित
Asaram parole period ends he is being brought to Jodhpur from Maharashtra amid tight security
Next Article
Asaram parole: आसाराम की पैरोल की अवधि हुई समाप्त,कड़ी सुरक्षा के बीच महाराष्ट्र से लाया जा रहा है जोधपुर
Close