Paper Leak Case: स्कूल से पेपर निकालकर 2 गैंग को 10 लाख में बेचा, राजू मैट्रिक्स गिरफ्तार; जानें कैसे रची साजिश?

SI Paper Leak Case: एसआई भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में राजू मैट्रिक्स को गिरफ्तार कर लिया. राजू ने बीकानेर से पेपर लीक किया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins

SI Paper Leak Case:  राजू मैट्रिक्स ने 13 सितंबर को ही बीकानेर के रामसहाय आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल से एसआई भर्ती परीक्षा का पेपर लीक कर दिया था. स्कूल के सचिव दिनेश सिंह ने सामान्य ज्ञान और हिंदी दोनों के पेपर लीक करने में राजू मैट्रिक्स का सहयोग किया था. 

राजू ने स्कूल में सहायक की ड्यूटी लगवा ली थी   

राजू ने स्कूल संचालक को पेपर लीक कराने के लिए 10 लाख रुपए दिए थे. राजू ने स्कूल में सहायक की ड्यूटी लगवा ली थी. पेपर निकालने के बाद राजू ने पौरव कालेर को भेजा. राजू ने सॉल्व करवाकर अभ्यर्थियों को पढ़वाया. जगदीश विश्नाई गैंग 13 सितंबर को ही पर्चा लीक कर दिया था. 

अब तक 9 लोग हो चुके गिरफ्तार

एसओजी ने बताया कि बीते दिनों जोधपुर से एसआई पेपर लीक के आरोपी और 50 हजार के इनामी पौरव कालेर को गिरफ्तार किया था. चूरू के पौरव कालेर ने पूछताछ में इन सभी का जिक्र किया था, जिसके बाद पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर दबिश देते हुए इन सभी को गिरफ्तार किया है. इसी की निशानदेही पर तुलछाराम को भी गिरफ्तार किया गया है. संदेह है कि तुलछाराम ने करीब 3000 लोगों को सरकारी नौकरी लगाई. 

परीक्षार्थी के मोबाइल में हिंदी का सॉल्व पेपर दिखा था  

इस मामले का खुलासा तभी हो गया था, जब 13 सितंबर को पाली के एक सेंटर पर परीक्षार्थी राजेश बेनीवाल के मोबाइल में हिन्दी का सॉल्व किया हुआ पेपर देख लिया था. इसके बाद राजेश की गिरफ्तारी हुई. पाली पुलिस की निशानदेही पर बीकानेर पुलिस ने नरेश दान चारण एवं 6 अन्य को गिरफ्तार किया था. लेकिन, बीकानेर पुलिस ने इसे सामान्य नकल का मामला बना कर दबा दिया. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: भजनलाल सरकार का बड़ा फैसला, सरकारी कर्मचारियों और रिटायर्ड कर्मचारियों को दवाइयों की होगी होम डिलिवरी