विज्ञापन
Story ProgressBack

भजनलाल सरकार का बड़ा फैसला, सरकारी कर्मचारियों और रिटायर्ड कर्मचारियों को दवाइयों की होगी होम डिलिवरी

Bhajan Lal Sharma: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मंगलवार को बैठक करके अधिकारियों को निर्देश जारी किए. सरकारी कर्मचारियों और रिटायर्ड कर्मचारियों को दवाइयां घर पर पहुंचाई जाएगी. 

भजनलाल सरकार का बड़ा फैसला, सरकारी कर्मचारियों और रिटायर्ड कर्मचारियों को दवाइयों की होगी होम डिलिवरी
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा.

Bhajan Lal Sharma: एक सरकारी बयान के अनुसार, '' राज्य सरकार राजस्थान सरकार स्वास्थ्य योजना (आरजीएचएस) के अंतर्गत राजस्थान राज्य सहकारी उपभोक्ता संघ के माध्यम से कर्मचारियों-पेंशनभोगियों को दवाइयों की होम डिलिवरी करेगी.'' यह काम जल्द ही पायलट परियोजना के आधार पर शुरू किया जाएगा. 

कर्मचारियों को कई ऑनलाइन सुविधा दी जा रही है  

उन्होंने कहा कि वित्त विभाग द्वारा इंटीग्रेटेड फाइनेंस मैनेजमेंट सिस्टम (आईएफएमएस) 3.0 में भी कर्मचारियों को कई आनलॉइन सुविधा दी जा रही है.  मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘इस प्रणाली के माध्यम से कार्मिक जीपीएफ आहरण करने के साथ ही राज्य बीमा ऋण भी ले सकेंगे.''

आमजन की सेवा करना राज्य सरकार का लक्ष्य 

भजनलाल शर्मा ने मंगलवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में बजट घोषणा 2024-25 (लेखा-अनुदान), सौ दिवसीय कार्य योजना एवं उनके द्वारा की गई घोषणाओं की क्रियान्विति पर आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करने के अवसर पर यह बात कही. उन्होंने कहा कि प्रदेश में सुशासन का मॉडल स्थापित करके आमजन की सेवा करना राज्य सरकार का प्रमुख ध्येय है. 

सीएम ने लाडली योजना की समीक्षा 

भजनलाल शर्मा ने कहा कि घोषणाओं से संबंधित कार्य किसी भी स्तर पर लंबित न रहें. संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाए. मुख्यमंत्री ने गृह विभाग की लाडली सुरक्षा योजना की विस्तृत समीक्षा करते हुए कहा कि बालिकाओं-महिलाओं की सुरक्षा राज्य सरकार का प्रमुख ध्येय है. 

राजस्थान में लगाए जा रहे सीसीटीवी  

उन्होंने बताया कि इसी को ध्यान में रखते हुए योजनान्तर्गत प्रदेशभर में सार्वजनिक स्थलों, बालिका छात्रावासों और नारी निकेतनों पर प्राथमिकता से सीसीटीवी कैमरे लगाये जा रहे हैं. अब तक 11 हजार 570 कैमरे लगाए भी जा चुके हैं. बैठक में मुख्य सचिव सुधांश पंत, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव शिखर अग्रवाल सहित कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे. 

यह भी पढ़ें: IMD Alert: राजस्थान में बज्रपात के साथ होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नगरीय विकास मंत्री का आदेश, बिना स्वीकृति हुए निर्माण को 72 घंटे के अंदर किया जाएगा सीज
भजनलाल सरकार का बड़ा फैसला, सरकारी कर्मचारियों और रिटायर्ड कर्मचारियों को दवाइयों की होगी होम डिलिवरी
Big action by ACB in Rajsamand, forest officer caught red handed taking bribe
Next Article
ACB Action: राजसमंद में ACB की बड़ी कार्रवाई, वन अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा
Close
;