Rajasthan: PCC अध्यक्ष डोटारसा 1 अक्टूबर को नहीं मनाएंगे अपना जन्मदिन, समर्थकों से की बड़ी अपील

Rajasthan: राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने कार्यकार्ताओं से 1 अक्टूबर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भेजकर सरकार को चेतावनी देने की अपीली की.  

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan: PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा का 1 अक्टूबर को जन्मदिन है. उन्होंने अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस का कार्यकर्ता हूं. मेरा जन्म दिन उतना महत्वपूर्ण नहीं है कि मैं बड़े पैमाने पर अपना जन्मदिन मनाऊं.  महत्वपूर्ण ये है कि हरियाणा चुनाव में कांग्रेस पार्टी का प्रचार करूं. मैं कांग्रेस के कार्यकर्ता की हैंसियत से हरियाणा चुनाव के प्रचार में रहूंगा. 

राष्ट्रपति के नााम ज्ञापन सौंपने की अपील की 

उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से अपील की है कि राजस्थान में भाजपा सरकार के नौ महीने में विफलताओं को एक ज्ञापन सौंपे.  भाजपा सरकार की वादों को याद दिलाएं. समय रहते जनता की समस्याओं को ठीक करें. जनता की सुनवाई करें. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कि कमेटी ने 9 प्वाइंट बनाया है.  जिला कलेक्टर और एसपी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन पहुंचाएंगे. उन्होंने कहा कि सरकार अपना वादा पूरा नहीं कर पाई है. 

हरियाणा में 5 अक्टूबर को होगा मतदान 

हरियाणा के 90 विधानसभा सीटों के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा. 8 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी. मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 3 नवंबर 2024 को खत्म हो रहा है. पिछले 10 साल से हरियाणा में बीजेपी की सरकार है. लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 5 सीटों का नुकसान हुआ था. कांग्रेस 10 साल बाद 5 सीटें जीत गईं . जेजेपी भी इस चुनाव में चंद्रशेखर आजाद की पार्टी के साथ चुनाव लड़ रही है. 

हरियाणा चुनाव में राजस्थान के नेताओं झोंकी ताकत 

राजस्थान के पड़ोसी राज्य होने की वजह से हरियाण चुनाव में प्रदेश नेताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है. राजस्थान के कई जिले हरियाणा की सीमाओं से लगे हैं. जातीय संपर्क और रिश्तेदारी भी बहुत है. इसी वजह से सोशल इंजीनियरिंग का फार्मूला अपनाया गया है. राजस्थान के बड़े नेता हरियाणा में चुनाव प्रचार के लिए पहुंच रहे हैं.  

Advertisement

यह भी पढ़ें: राजस्थान के केकड़ी में मजदूरों से भरी पिकअप नदी में गिरी, कई के घायल होने की खबर