Rajasthan Self-Immolation: चीफ इंजीनियर के ऑफिस में पेट्रोल डालकर सामूहिक आत्मदाह की प्लानिंग, पुलिस ने 6 ठेकेदारों को पकड़ा

Deeg News: राजस्थान में डीग जिले के कुम्हेर इलाके में बने एक मकान से पुलिस ने 6 ठेकेदारों को हिरासत में लिया है, जो चीफ इंजीनियर के कार्यालय में सामूहिक आत्मदाह की तैयारी कर रहे थे. उनके पास से मिली पेट्रोल की बोतल को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान के डीग जिले में रविवार शाम कुम्हेर पुलिस ने बिजली विभाग के 6 ठेकेदारों को हिरासत में ले लिया. ये सभी जयपुर सोडाला चीफ इंजीनियर के ऑफिस में जाकर आत्मदाह करने की प्लानिंग कर रहे थे. पुलिस को इनके पास से पेट्रोल की बोतलें भी मिलीं, जिन्हें जब्त कर लिया गया. समय पर पुलिस के एक्शन से बड़ी घटना टल गई. हालांकि थाने में कुछ देर की समझाइस के बाद पुलिस ने सभी को छोड़ दिया.

सीएम व ऊर्जा मंत्री तक पहुंची बात

कुम्हेर थानानिधारी  ने बताया कि विद्युत विभाग द्वारा इन ठेकेदारों के पिछले बिल का भुगतान नहीं किया गया है. इस संबंध में ठेकेदारों ने 10 सितंबर को मुख्यमंत्री व ऊर्जा मंत्री के नाम कुम्हेर तहसीलदार को ज्ञापन भी सौंपा था. इसमें लिखा था कि अगर 15 सितंबर तक उनकी मांगों पर सुनवाई नहीं हुई तो सभी ठेकेदार सामूहिक आत्महत्या करेंगे. ठेकेदारों ने ज्ञापन में यह भी बताया कि राजस्थान राज्य विद्युत प्रशासन निगम लिमिटेड के अधिकारियों द्वारा बिल न भुगतान करने, कम मापन, आर्थिक व मानसिक उत्पीड़न से परेशान होकर उन्हें यह कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ रहा है.

Advertisement

6 महीने से नहीं किया रहा भुगतान

पेट्रोल डालकर आत्मदाह की प्लानिंग करने वालों में ठेकेदार अरवेश कटारा, अमित कुमार, अबधेश कुमार, नरेन्द्र सिंह, कपिल शर्मा और महेशा का नाम शामिल है. पुलिस ने इन सभी को अमित के घर से हिरासत में लिया था. बताया गया कि वे हीरालाल अवोना द्वारा पद्मावती कन्स्ट्रक्शन जयपुर व पी.पी. इंटरप्राइजेज जयपुर का कार्य सब. कॉन्ट्रैक्टर के रूप में सवाई माधोपुर में 132 के.वी. जी.एस.एस. रवाजना चौड, अजनौटी. बौली, पीलवा नदी का कार्य कर रहे हैं. हमारे द्वारा लोगों से पैसा ब्याज पर लेकर व गहने गिरवी रखकर अधिकारियों के कहे अनुसार उच्च गुणवत्ता व तीव्र गति से कार्य कराए गए. मगर 6 महीने बीत जाने के बाद भी हमारे जमा किए गए बिल क्लियर नहीं किए जा रहे हैं.

Advertisement

जान से मारने की धमकी, कमिशन की मांग

ठेकेदारों ने आरोप लगाया कि हमारे द्वारा पहले भी कमीशन के तौर पर लाखों रुपये दिए गए हैं. फिर भी हमसे ज्यादा कमीशन की मांग की जा रही है. अधिकारियों से मिलने पर हमारी कोई सुनवाई नहीं हुई न आश्वासन अनुसार भुगतान किया गया है. और बिल भी नहीं बने हैं. इसके बाद निम्नलिखित कर्मचारियों द्वारा साइट पर जाकर मेरे लोगों को बर्बाद करने व स्थानीय लोगों के साथ मिलकर जान से मारने की धमकी दी गई व कहा गया तुम जहां भी शिकायत करोगे, वहां हमारे विभाग से हमारे ही लोग जांच के लिए आऐंगे.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- किरोड़ी लाल मीणा के साढ़ू बने गोविंद सिंह डोटासरा, बोले- 'दोनों मिलकर भजनलाल सरकार का तख्तापलट करेंगे'