विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 19, 2023

PM Modi Bikaner Visit : कल बीकानेर आ रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी, 3.5 किमी लंबे रोड शो में 25 जगहों पर होगी पुष्प वर्षा

बीकानेर-पश्चिम की सीट पर इस बार कड़ा मुकाबला है. कांग्रेस के टिकट पर फिर से कांग्रेस प्रत्याशी दसवीं बार डॉ. बुलाकी दास कल्ला चुनाव लड़ रहे है, तो वहीं हिन्दु जागरण मंच से भाजपा में आए जेठानन्द व्यास के बीच यह मुकाबला होने वाला है. 

Read Time: 4 min
PM Modi Bikaner Visit : कल बीकानेर आ रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी, 3.5 किमी लंबे रोड शो में 25 जगहों पर होगी पुष्प वर्षा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( फाइल फोटो)
बीकानेर:

Rajasthan Election 2023: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल यानी 20 नवम्बर को बीकानेर में रोड शो करेंगे. करीब साढ़े तीन किलोमीटर लम्बा यह रोड शो बीकानेर की दोनों विधानसभा सीटें पूर्व और पश्चिम को कवर रहेगी. जिन इलाक़ों से प्रधानमंत्री का क़ाफ़िला गुज़रेगा उस पूरे इलाके में बैरिकेडिंग होगी. प्रधानमंत्री के ऊपर पुष्पवर्षा करने के लिए प्रशासन ने 25 स्थान चिन्हित किए हैं. 

हालांकि रोड शो का पूरा रुट तय है, और सभी तैयारियाँ पूरी हैं, लेकिन कल शाम तक भाजपा और प्रशासन के बीच इस बात पर सहमति नहीं हो पाई थी कि शो का समापन कहां होना है. भाजपा रोड शो का समापन गोकुल सर्किल पर करना चाहती थी. जबकि प्रशासन एमएम ग्राउंड पर समापन करवाना चाहता था.

पार्टी-प्रशासन में रोड शो को लेकर शुरू में थी अनबन

वैसे भाजपा और प्रशासन एक-दूसरे के सम्पर्क में है और अब इस बात को लेकर दोनों के बीच सहमति बन गई है कि रोड शो का समापन गोकुल सर्किल पर ही होगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का रोड शो जूनागढ़ से शुरू होगा और केईएम रोड, हैड पोस्ट ऑफिस और रोशनी घर चौराहा होते हुए जस्सूसर गेट और एमएम ग्राउंड तक जाएगा और गोकुल सर्किल पर जाकर समाप्त होगा.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा को लेकर बीकानेर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट और व्यवस्था चाक-चौबन्द है.

रोड शो के दौरान रथ पर अकेले सवार होंगे पीएम मोदी

रोड शो तक़रीबन साढ़े तीन किलोमीटर का है और इसे तय करने में कुल एक घंटे का समय लगेगा. रोड शो के दौरान रथ में सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी ही रहेंगे. जबकि बीकानेर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र की सातों विधानसभाओं के उम्मीदवार उनके रथ के पीछे की गाड़ी में रहेंगे. पब्लिक बैरिकेडिंग के अन्दर पीएम को देख सकेगी.

अर्जुनराम मेघवाल के चलते संभव हुआ रोड शो

बीकानेर के भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से पार्टी नेतृत्व के सामने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बीकानेर दौरे को लेकर गुजारिश की गई थी ताकि कार्यकर्ताओं के उत्साह में बढ़ोत्तरी हो सके. पार्टी के वरिष्ठ नेता भी यही चाहते थे कि पीएम बीकानेर आकर जनता में संदेश देकर जाएं. पीएम के इस दौरे से पहले कई वरिष्ठ नेताओं का बीकानेर आना भी इस बात का संकेत दे रहा था कि मतदान से पहले पीएम मोदी का बीकानेर दौरा हो सकता है. आख़िरकार कार्यकर्ताओं की इच्छा का सम्मान करते हुए मोदी का दौरा तय हुआ है. इसमें केन्द्रीय क़ानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल की महत्वपूर्ण भूमिका रही है.

इस दौरे से भाजपा कार्यकर्ताओं के उत्साह में होगी बढ़ोत्तरी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस दौरे से जहां भाजपा कार्यकर्ताओं के उत्साह में बढ़ोत्तरी होगी, वहीं, जनता में भी यह सन्देश जाएगा कि बीजेपी अपने सभी उम्मीदवारों के साथ मज़बूती से खड़ी है. बीकानेर की कई सीटों पर इस बार कड़ा मुक़ाबला देखने को मिल रहा है. 

बीकानेर पश्चिम प्रत्याशी के पक्ष में रोड शो करेंगे PM मोदी 

ख़ासतौर पर बीकानेर-पश्चिम की सीट पर जहां से कांग्रेस के टिकट पर 10वीं बार चुनाव लड़ रहे डॉ. बुलाकी दास कल्ला का मुक़ाबला हिन्दु जागरण मंच से भाजपा में आए जेठानन्द व्यास से है. व्यास कट्टर हिन्दुत्ववादी नेता माने जाते हैं. उनकी इस छवि का फ़ायदा ही बीजेपी उठाना चाहती है. बीकानेर पूर्व से कांग्रेस के यशपाल गहलोत और बीजेपी की सिद्धि कुमारी के बीच चुनावी मुकाबला होगा. 

ये भी पढ़ें-राहुल गांधी आज करेंगे बूंदी में चुनावी शंखनाद, डोटासरा भी रहेंगे मौजूद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close