विज्ञापन
Story ProgressBack

PM Modi Jaipur Visit: PM मोदी का तीन दिवसीय जयपुर दौरा कल से, सामने आया मिनट टू मिनट प्रोग्राम, देखें पूरा शेड्यूल

PM Modi Rajasthan Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तीन दिवसीय राजस्थान दौरा कल यानी की शुक्रवार 5 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है. पीएम मोदी शुक्रवार शाम 5.30 बजे राजस्थान की राजधानी जयपुर पहुंचेंगे.

Read Time: 5 min
PM Modi Jaipur Visit: PM मोदी का तीन दिवसीय जयपुर दौरा कल से, सामने आया मिनट टू मिनट प्रोग्राम, देखें पूरा शेड्यूल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह.

PM Modi Rajasthan Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तीन दिवसीय राजस्थान दौरा कल यानी की शुक्रवार 5 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है. पीएम मोदी शुक्रवार शाम 5.30 बजे राजस्थान की राजधानी जयपुर पहुंचेंगे. 6 जनवरी को वो पूरे दिन-रात जयपुर में ही रहेंगे. अगले दिन यानी कि 7 जनवरी को शाम 4.50 बजे पीएम मोदी दिल्ली रवाना होंगे. पीएम मोदी के इस तीन दिवसीय जयपुर दौरे का मिनट-टू-मिनट प्रोग्राम सामने आ गया है. जिसमें जयपुर के अलग-अलग कार्यक्रम में पीएम मोदी कब शामिल होंगे इसकी जानकारी दी गई है.  

दरअसल जयपुर स्थित राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में देश भर में डीजी-आईजी का कॉफ्रेंस होना है. इस कॉफ्रेंस में देश के 28 राज्यों के डीजी-आईजी और 8 केन्द्र शासित प्रदेशों के आईजी शामिल होंगे. डीजी-आईजी सम्मेलन में भारत के गृह मंत्री अमित शाह 3 दिन तक शामिल होंगे.
 

अमित शाह 5 से 7 जनवरी तक जयपुर में रहकर इस सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 6-7 जनवरी को जयपुर में रहेंगे. पीएम मोदी भी 5 जनवरी को शाम में जयपुर पहुंच जाएंगे. 

PM मोदी का अगले तीन दिनों का मिनट 2 मिनट कार्यक्रम

5 जनवरी
वायु सेवा के विमान से 4.35 पर दिल्ली से होंगे रवाना
5.30 पर पहुंचेंगे जयपुर एयरपोर्ट
5.35 पर एयरपोर्ट से रवाना होकर पहुंचेंगे भाजपा कार्यालय 8:00 बजे तक रखा गया है प्रधानमंत्री का कार्यक्रम
8:10 पर पहुंचेंगे राजभवन वही होगा रात्रि विश्राम

6 जनवरी
सुबह 8:05 पर रवाना होंगे प्रधानमंत्री राज भवन से और पहुंचेंगे डीजी आईजी कॉन्फ्रेंस में 8:15 पर राजस्थान इंटरनेशनल केंद्र में
सुबह 8:00 बजे से रात 8:00 तक रहेंगे प्रधानमंत्री इसी कार्यक्रम में
रात 8:15 पर पहुंचेंगे वापस राज भवन यही होगा रात्रि विश्राम

7 जनवरी
सुबह  8:25 पर राज भवन से रवाना होकर 8:35 पर पहुंचेंगे डीजी आईजी कॉन्फ्रेंस में
8:40 से शाम 4:30 बजे तक रहेंगे डिग्री आईजी कॉन्फ्रेंस में
4:50 पर होंगे प्रधानमंत्री दिल्ली के लिए रवाना


DG-IG कॉफ्रेंस में शामिल होंगे पीएम मोदी

मालूम हो कि राजस्थान में पहली बार देश भर के वरीय पुलिस अधिकारियों की कॉफ्रेंस 5 से 7 जनवरी के बीच होने जा रही है. इस DG-IG कॉफ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी शामिल होंगे.  पीएम मोदी के जयपुर पहुंचने से पहले राजधानी स्थित भाजपा का दफ्तर रंग-बिरंगी रोशनी से नहाया हुआ है. जिसका वीडियो भी सामने आया है. 


कांफ्रेंस की सभी तैयारियां पूर्ण, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम: डीजीपी

महानिदेशक पुलिस राजस्थान यूआर साहू ने बताया कि शुक्रवार से जयपुर में आयोजित डीजीपी-आईजी की तीन दिवसीय कॉन्फ्रेंस के लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है. इस दौरान सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. डीजीपी ने बताया कि हर वर्ष भारत सरकार द्वारा डीजीपी- आईजी कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जाता है.

इस वर्ष यह आयोजन जयपुर में 5 से 7 जनवरी तक किया जाना है. इस कांफ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित केंद्रीय गृह विभाग से संबंधित अधिकारी एवं गणमान्य अतिथि भाग लेंगे. डीजीपी साहू ने बताया कि इस सम्मेलन में मुख्य रूप से पुलिस एवं आंतरिक सुरक्षा के संबंध में अलग-अलग विषय पर अलग-अलग समय में चर्चा की जाएगी.

कॉफ्रेंस की तैयारियों पर सीएम दो बार ले चुके बैठक

जहां तक वीवीआइपी और अतिथियों की सुरक्षा का सवाल है, नियम और आदेशों के मुताबिक जो व्यवस्था और सुरक्षा व्यवस्था राजस्थान पुलिस को करनी चाहिए, वह सारी व्यवस्थाएं की गई है. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री भजनलाल द्वारा इस कॉन्फ्रेंस के संबंध में दो बार बैठक लेकर राजस्थान सरकार के विभिन्न विभागों को सही तरह से तैयारियों के इंतजाम करने और व्यवस्थाओं को सुचारु करने के निर्देश दिए गए. मुख्यमंत्री की निर्देश के अनुसार सभी विभाग कॉन्फ्रेंस को सफल बनाने में अपना अपना योगदान दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें -  लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने राजस्थान की 25 सीटों को 3 कैटेगरी में बांटा, जयपुर दौरे पर PM मोदी और शाह करेंगे मंथन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close