विज्ञापन

मुनेश गुर्जर के सहारे बीजेपी के निशाने पर कांग्रेस के 6 पार्षद, बदल जाएगा जयपुर हेरिटेज नगर निगम का सियासी गणित

जयपुर हेरिटेज नगर निगम की मेयर मुनेश गुर्जर के खिलाफ एसीबी चालान पेश करती है तो नगर निगम का सियासी गणित बदल सकता है.

मुनेश गुर्जर के सहारे बीजेपी के निशाने पर कांग्रेस के 6 पार्षद, बदल जाएगा जयपुर हेरिटेज नगर निगम का सियासी गणित

Mayor Munesh Gurjar: जयपुर हेरिटेज नगर निगम की मेयर मुनेश गुर्जर पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है. वहीं कांग्रेस की मेयर मुनेश गुर्जर के खिलाफ राजस्थान हाई कोर्ट ने बीते 9 सितंबर को चालान पेश करने को कहा है. वहीं इसके लिए कोर्ट ने 2 सप्ताह का समय दिया है. कोर्ट के इस आदेश के बाद माना जा रहा है कि मुनेश गुर्जर के हाथ से मेयर पद जाना तय है. इस बीच सरकार ने जयपुर हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर के ख़िलाफ़ अभियोजन स्वीकृति दे दी है. वहीं एसीबी द्वारा चालान पेश करने के बाद नगर निगम का सियासी गणित बदल सकता है.

यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने कोर्ट के आदेश के बाद कहा था कि जैसे ही ACB मुनेश गुर्जर के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश करेगी. उसके साथ ही मेयर को उनके पद से निलंबित कर दिया जाएगा. वहीं इसके बाद मौजूदा पार्षदों में से किसी एक को सरकार 60 दिन के लिए अस्थायी तौर पर मेयर का चार्ज सौंप देगी.

24 घंटे में आएगी खुशखबरी- झाबर सिंह खर्रा

यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने मंगलवार (10 सितंबर) को मेयर मुनेश गुर्जर की गिरफ्तारी को लेकर बयान दिया है कि 24 घंटे में सभी को खुशखबरी मिल जाएगी. वहीं उन्होंने अपने बयान में कहा है कि अगर कांग्रेस पार्षद अपनी पीड़ा लेकर हमारे पास आते हैं तो उनका निराकरण किया जाएगा. हालांकि उनसे पूछा गया कि इससे सियासी गणित बदलेगा तो उन्होंने जवाब दिया कि सब अच्छा होगा.

क्या है जयपुर हेरिटेज नगर निगम का गणित

जयपुर हेरिटेज नगर निगम की गणित की बात करें तो मौजूदा समय में कांग्रेस के 47, बीजेपी के 42 और 11 निर्दलीय पार्षद हैं. निर्दलीय पार्षदों में 6 पार्षदों का समर्थन कांग्रेस को प्राप्त है. ऐसे में कांग्रेस का पलड़ा अभी भारी है. बता दें हेरीटेज नगर निगम में 100 वार्डों में बहुमत के लिए 51 पार्षदों की जरूरत होती है. 

Latest and Breaking News on NDTV

बीजेपी के निशाने पर 6 कांग्रेस पार्षद

हाल ही में जून के महीने में मेयर मुनेश गुर्जर के खिलाफ ACB की कार्रवाई के बाद गुर्जर के खिलाफ भ्रष्टाचार के सबूत मिले थे. ऐसे में मुनेश गुर्जर को मेयर पद से हटाने के लिए कांग्रेस पार्षदों ने बीजेपी पार्षदों के साथ मिलकर समर्थन देने का फैसला किया था. वहीं बीजेपी के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी से 6 कांग्रेस पार्षद ने मुलाकात भी की थी. इसके बाद कांग्रेस पार्टी ने इन 6 पाषर्दों के खिलाफ नोटिस भी जारी की थी. ऐसे में यह 6 कांग्रेस पार्षद अब बीजेपी के निशाने पर हैं. झाबर सिंह खर्रा ने इन्हीं पार्षदों के परेशानियों का निराकरण करने की बात कर रहे हैं. अगर यह कांग्रेस के 6 पार्षद बीजेपी को समर्थन करते हैं तो जयपुर हेरीटेज निगर निगम का सियासी गणित बदल जाएगा. 

मेयर मुनेश गुर्जर पर रिश्वत मांगने का आरोप

ACB ने 4 अगस्त 2023 को नगर निगम हेरिटेज की मेयर मुनेश गुर्जर के घर छापा मारा था. मुनेश के पति सुशील गुर्जर को 2 लाख रुपए कि रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया था. सुशील गुर्जर पर आरोप था कि पट्टे जारी करवाने के लिए दो दलालों के जरिए रिश्वत मांगी गई थी. ACB को कांग्रेस मेयर मुनेश गुर्जर के खिलाफ अहम सबूत मिले हैं. अब एसीबी के चालान का इंतजार है.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस में नहीं शामिल होंगे कन्हैया मित्तल, बोले- नहीं चाहता किसी सनातनी का भरोसा टूटे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"सीएम साहब मेरे घर आइए चूरमा खाकर जाइए", भजनलाल से युवक बोला- मेरी मां ने आपको बुलाया है 
मुनेश गुर्जर के सहारे बीजेपी के निशाने पर कांग्रेस के 6 पार्षद, बदल जाएगा जयपुर हेरिटेज नगर निगम का सियासी गणित
Alliance Air Flight from Bikaner to Delhi via Jaipur starts, will operate 3 days a week
Next Article
खुशखबरी! बीकानेर से दिल्ली वाया जयपुर फ़्लाइट शुरू, हफ्ते में 3 दिन होगी संचालित; जानें टाइमिंग
Close