प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के 3222 लाभार्थियों को मिला घर, 210 कर्मियों को मिला वेलकम किट

नागौर में मंगलवार को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के 3222 लाभार्थियों को घर दिया गया. साथ ही नवनियुक्त 210 कर्मियों को वेलकम कीट दिया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Pradhan Mantri Awas Yojana Gramin: नागौर में मंगलवार को स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 के शुभारंभ कार्यक्रम, मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव के वर्चुअल संवाद कार्यक्रम और प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत लाभार्थियों को राशि हस्तांतरण व गृह प्रवेश के जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन मंगलवार को टाउनहॉल में हुआ. 

स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024

इस अवसर पर जिला स्तरीय कार्यक्रम में किसान आयोग के अध्यक्ष सीआर चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्वच्छ भारत मिशन जन आंदोलन बन गया है. वास्तविकता में आज स्वच्छता को लेकर प्रत्येक नागरिक को जिम्मेदारी का एहसास है.

जिला कलक्टर अरुण कुमार पुरोहित ने कहा कि स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत जिले के 800 से अधिक सर्वाधिक गंदगी वाले स्थानों को स्वच्छ करने का कार्य करेंगे. स्वच्छता शपथ लेकर टाउनहॉल के बाहर श्रमदान कर सफाई का महत्व बताया गया.

द्वितीय मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव में

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा नव नियुक्त राजकीय कार्मिकों के उत्साहवर्धन एवं दायित्वबोध के लिए नवाचार करते हुए द्वितीय मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव में आयोजित जिलास्तरीय कार्यक्रम में जिले के कुल नवनियुक्त 210 कार्मिकों जिसमें चिकित्सा विभाग के 124, शिक्षा विभाग के 54, पशुपालन विभाग के 24, विद्युत विभाग के 3, स्वायत शासन विभाग व विधि विभाग के 2-2 एवं सांख्यिकी विभाग के एक नवनियुक्त कार्मिकों को वेलकम किट एवं नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया.

Advertisement

आवास योजना के 3222 लाभार्थियों को मिला घर

जिला स्तरीय कार्यक्रम में जिलें के 3222 लाभार्थियों में से जिला कलक्टर अरुण कुमार पुरोहित व पूर्व विधायक मोहनराम चौधरी ने सांकेतिक रूप से जिले के 5-5 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास पूर्ण होने पर गृह प्रवेश प्रमाण पत्र, चाबी,शॉल तथा वर्ष 2024-25 में नव आवास स्वीकृत होने वालों को स्वीकृति प्रमाण पत्र प्रदान किये. अन्त में कार्यक्रम नोडल व मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ राकेश कुमावत ने धन्यवाद ज्ञापित किया.

इस अवसर पर नगरपरिषद सभापति  मीतू बोथरा, पूर्व विधायक मोहनराम चौधरी, भाजपा जिलाध्यक्ष रामनिवास सांखला, अतिरिक्त जिला कलक्टर चम्पलाल जीनगर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी रविन्द्र कुमार, नगरपरिषद आयुक्त रमेश रिणवा सहित जनप्रतिनिधिगण, कर्मचारीगण उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें - लेबनान पेजर ब्लास्टः 8 की मौत, 2750 घायल; हिज्बुल्लाह लडाकों का पेजर्स कैसे बना मौत का कारण?

Advertisement