विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 26, 2023

मेरी गारंटी में दम... PM मोदी के इस बयान पर कांग्रेस ने उठाया सवाल, कहा- ऐसा होता तो...

Congress Attack on PM Modi Guarantee Comment: 25 सितंबर को जयपुर के ददिया में परिवर्तन यात्रा के समापन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस सरकार पर कई आरोप लगाए थे. साथ ही उन्होंने अपनी घोषणाओं के बारे में कहा था कि मैं जो कहता हूं वो करता हूं मेरी गारंटी में दम है. अब पीएम मोदी के इस बयान पर कांग्रेस ने सवाल उठाया है.

Read Time: 4 min
मेरी गारंटी में दम... PM मोदी के इस बयान पर कांग्रेस ने उठाया सवाल, कहा- ऐसा होता तो...
जयपुर में मीडिया को संबोधित करते कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी.

Congress Attack on PM Modi Guarantee Comment: ‘‘मैं जो कहता हूं, वो करके दिखाता हूं, इसलिए मेरी गारंटी में दम होता है. और ये मैं सिर्फ हवा में नहीं कह रहा हूं, बल्कि बीते नौ वर्षों में मेरा ट्रैक रिकॉर्ड यही रहा है... प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 सितंबर को जयपुर में परिवर्तन यात्रा के समापन पर आयोजित जनसभा में यह बात कही थी. पीएम मोदी के इस बयान पर अब कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं. कांग्रेस की ओर से राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 'गारंटी' वाले बयान पर सवाल उठाते हुए मंगलवार को कहा कि अगर उनके वादों की गारंटी होती तो राजस्थान की पूर्वी नहर परियोजना (ईआरसीपी) अब तक राष्ट्रीय परियोजना घोषित हो जाती. तिवारी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) डूबता हुआ जहाज है क्योंकि उसके ज्यादातर सहयोगी धीरे-धीरे उससे अलग हो रहे हैं.

प्रमोद तिवारी ने कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में कहा, '2018 में, उन्होंने (प्रधानमंत्री मोदी ने) 13 जिलों की प्यास बुझाने के लिए पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देने का वादा किया था. क्या काम हुआ? क्या वादा गारंटी में बदल गया?' उन्होंने कहा कि जिन युवाओं को दो करोड़ नौकरी देने का वादा किया गया था, अब उनके बच्चे नौकरी ढूंढ रहे हैं.

कांग्रेस सांसद ने कहा कि वह प्रधानमंत्री से पूछना चाहते हैं कि अगर उनके वादे गारंटी थे तो विदेश से काला धन वापस लाने और लोगों के बैंक खातों में 15 लाख रुपये जमा करने के उनके 2014 के वादे का क्या हुआ. उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में संसद में पारित महिला आरक्षण विधेयक को महिलाओं, ओबीसी और अल्पसंख्यकों के साथ महज एक धोखा करार दिया और कहा कि इसे लागू करने में एक दशक और लगेगा.

महिला आरक्षण पर कांग्रेस सांसद ने कहा कि उन्होंने महिला आरक्षण विधेयक पेश किया था. मैंने कभी ऐसा विधेयक नहीं देखा जिस पर इसके लागू होने की तारीख न लिखी हो. उन्होंने कहा कि भाजपा एक डूबता हुआ जहाज है और उसके ज्यादातर सहयोगी उससे अलग हो रहे हैं.

कांग्रेस नेता ने कहा 'मैं इसे पूरी जिम्मेदारी के साथ कह रहा हूं. भाजपा अब एक डूबता हुआ जहाज है और उसके सहयोगियों को इसका एहसास हो गया है. वे उससे अलग हो रहे हैं। अन्नाद्रमुक ने नाता तोड़ लिया है। चुनाव की घोषणा के बाद ऐसे और सहयोगी दल अपना तोड़ देंगे.'

उन्होंने आगे कहा कि 'सहयोगी दलों को मोदी का डर नहीं है बल्कि उन्हें ईडी, सीबीआई और आईटी का डर है. ये एजेंसियां किसी पार्टी के अग्रिम संगठन की तरह काम कर रही हैं. उन्होंने राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यों और नीतियों की सराहना की.

तिवारी ने कहा कि पिछले पांच वर्ष में कांग्रेस सरकार ने जो काम किया है, उसकी तुलना में पिछली भाजपा सरकारों ने सामूहिक रूप से कोई काम नहीं किया. उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार के खिलाफ कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं है और पार्टी इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत के बाद दोबारा सरकार बनाएगी.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में टिकट बंटवारे को लेकर हलचल तेज, कल आ सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close