Rajasthan Road Accident: खाटूश्यामजी जा रही बस अनियंत्रित होकर पलटी, 2 यात्रियों की दर्दनाक मौत, 19 घायलों का इलाज जारी

Maroth Bus Accident: यह हादसा इतना भीषण था कि बस कई बार पलटियां खा गई. हादसे के बाद यात्रियों में चीख पुकार मच गई और सभी बेसुध हो गए. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से लोगों को अस्पताल पहुंचाया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान के डीडवाना जिले में शुक्रवार तड़के भीषण सड़क हादसा हो गया. धार्मिक स्थलों की यात्रा पर निकली यात्रियों से भरी एक प्राइवेट बस सुबह 6 बजे मारोठ गांव में अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई. इस हादसे में बस के नीचे दबने से दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 19 यात्री घायल हो गए. इनमें से 6 यात्रियों की हालत गंभीर है, जिन्हें जयपुर रेफर किया गया है.

बस ने कई पटिया खाई

भेरूजी मंदिर अस्पताल के पास हुआ यह हादसा इतना भीषण था कि बस कई बार पलटियां खा गई. हादसे के बाद यात्रियों में चीख पुकार मच गई और सभी बेसुध हो गए. हादसे की सूचना पर पुलिस उपाधीक्षक अरविंद कुमार बिश्नोई, मारोठ तहसीलदार सज्जनराम व पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से बस के नीचे दबे यात्रियों को निकल गया. वहीं हादसे में घायल हुए लोगों को भी तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया.

क्रेन की मदद से निकाले शव

बस के पलटने से बालाखेड़ा निवासी प्रेम देवी (35) व चित्तौड़गढ़ निवासी उमाशंकर कुमावत (35) बस के नीचे दब गए, जिससे मौके पर दोनों की दर्दनाक मौत हो गई. घटना के बाद पुलिस और प्रशासन ने मौके पर क्रेन मंगाई, जिसकी सहायता से बस के नीचे दबे यात्रियों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

चित्तौड़गढ़ के रहने वाले यात्री

पुलिस उपाधीक्षक अरविंद कुमार बिश्नोई ने बताया कि हादसा बस के पत्ते टूटने के कारण हुआ, जिससे बस अनियंत्रित हो गई. बस में सवार कुल 19 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से 6 घायलों को जयपुर रेफर किया गया है. ये सभी यात्री खाटूश्यामजी दर्शन के लिए जा रहे थे. सभी यात्री चित्तौड़गढ़ के रहने वाले हैं. बस में आधे से अधिक लोग एक ही परिवार के थे.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- 'कुर्सी बदलते समय नहीं लगता', डोटासरा ने CM को याद दिलाई वसुंधरा राजे की मौजूदगी; दिलावर ने किया पलटवार