विज्ञापन
Story ProgressBack

प्रदर्शन कर रहे एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने आचार संहिता का किया उल्लंघन, उठाकर ले गई पुलिस

आचार संहिता का उल्लंघन व कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष विनोद जाखड़ व जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश नागा सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर शहर के बाहरी इलाके में छोड़ दिया.

Read Time: 3 min
प्रदर्शन कर रहे एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने आचार संहिता का किया उल्लंघन, उठाकर ले गई पुलिस
एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर ले जाती पुलिस

NSUI Protest In Sikar: छात्र संगठन एनएसयूआई ने अग्निवीर योजना वापस लेने, बेरोजगारों को रोजगार देने और किसानों को एमएसपी की गारंटी देने सहित अनेक मांगों को लेकर सीकर जिला मुख्यालय पर आज जोरदार प्रदर्शन किया गया. एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद भी आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने सीकर कलेक्ट्रेट पहुंचने से पहले ही शहर के कल्याण सर्किल पर रोक लिया.

आचार संहिता का उल्लंघन व कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष विनोद जाखड़ व जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश नागा सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर शहर के बाहरी इलाके में छोड़ दिया.

रिपोर्ट के मुताबिक कल्याण सर्किल पर पुलिस और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के बीच काफी देर तक जोर आजमाइश हुई. आक्रोशित कार्यकर्ता ने काफी देर तक मुख्य मार्ग पर बैठ रहे और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.  प्रदेश अध्यक्ष विनोद जाखड़ ने कहा तानाशाही केंद्र की भाजपा सरकार युवाओं की आवाज को दबाने का काम कर रही है.

अध्यक्ष विनोद जाखड़ ने कहा, केंद्र सरकार ने युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन आज तक उसे पर खरा नही उतर पाई, युवा आज अग्नि वीर योजना को बंद करने और स्थाई सेना भर्ती शुरू करने की मांग कर रहे हैं, किसान पिछले लंबे समय से एमएसपी गारंटी कानून बनाने की मांग कर रहे हैं.

एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष जाखड़ ने कहा, केंद्र सरकार युवाओं को रोजगार देने में विफल रही है, तो वहीं महिलाओं को सुरक्षा देने में भी विफल रही है। जाखड़ ने भाजपा पर विदेशी कंपनियां के साथ-साथ पाकिस्तानी कंपनियां से भी चंदा लेने के आरोप लगाए.

इस दौरान एनएसयूआई जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश नागा ने कहा कि एनएसयूआई की ओर से आज संविधान मार्च निकाला है जो जय जवान, जय किसान व जय संविधान नाम के नारे के साथ निकाला गया है. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से केंद्र सरकार की ओर से जवानों व किसानों पर कुठाराघात किया जा रहा है.

उन्होंने आगे कहा, युवा आज अग्नि वीर योजना को खत्म करने व किसान एमएसपी की गारंटी देने की मांग पिछले लंबे समय से कर रहे हैं और कई बार इसके खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन कर चुके हैं.केंद्र सरकार ने जो बेरोजगारों को रोजगार देने के वादे किए थे, उसे पूरा नहीं कर पाई है, जिसके चलते युवाओं में आक्रोश है, जवाब इसका युवा लोकसभा चुनाव में देंगे.

ये भी पढ़ें-Rajasthan Protest: राजस्थान विश्वविद्यालय के गेट पर NSUI का प्रदर्शन, कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया डिटेन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close