विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Protest: राजस्थान विश्वविद्यालय के गेट पर NSUI का प्रदर्शन, कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया डिटेन

राज्यपाल से मिलने की जिद्द कर रहे एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को जब राजस्थान यूनिवर्सिटी के बाहर पुलिस ने रोका तो वे प्रदर्शन करने लगे. इसके बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया.

Read Time: 2 min
Rajasthan Protest: राजस्थान विश्वविद्यालय के गेट पर NSUI का प्रदर्शन, कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया डिटेन
प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेते पुलिसकर्मी.

NSUI Protest in Jaipur: राजस्थान विश्वविद्यालय के गेट पर शुक्रवार को एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया. ये सभी राज्यपाल कलराज मिश्र से मिलने की जिद्द कर रहे थे, जो यूनिवर्सिटी में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए वहां पहुंचे थे. प्रदर्शकारियों को रोकने में पुलिसकर्मियों के पसीने छूट गए. हालांकि कुछ ही देर बाद पुलिस को सफलता मिल गई और उन्होंने एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को डिटेन कर लिया. इस दौरान की कुछ वीडियो भी सामने आए हैं जो इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

बताया जा रहा है कि ये प्रदर्शन एनएसयूआई प्रदेश प्रवक्ता अमरदीप परिहार के नेतृत्व में चल रहा था. इस दौरान प्रदर्शनकारी राजस्थान विश्वविद्यालय के गेट पर यूनिवर्सिटी में चल रही अनियमितताओं और PAT 2021-22 परीक्षा के साक्षात्कार को जल्द से जल्द करवाने की मांग कर रहे थे. वे कुलपति को ज्ञापन सौंपना चाहते थे, और राज्यपाल से मिलकर अपनी बात उनके समक्ष रखना चाहते थे. लेकिन पुलिसकर्मियों ने उन्हें ऐसा करने से रोकते हुए हिरासत में ले लिया. पुलिस के इस एक्शन के बाद एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष विनोद जाखड़ का एक बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई की निंदा की है. इसके साथ ही आंदोलन को बड़े स्तर पर करने का ऐलान किया है. 

वहीं दूसरी ओर राजस्थान विश्वविद्यालय के मानविकी सभागार में आयोजित 'राष्ट्र-अभ्युदय एवं भारतीय ज्ञान परम्परा के संवाहक महर्षि दयानन्द सरस्वती' विषयक राष्ट्रीय संगोष्ठी का राज्यपाल कलराज मिश्र ने दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने कहा, 'मैं मानता हूं कि दयानंद सरस्वती व्यक्ति नहीं, एक संस्था थे. उन्होंने राष्ट्र को कुरीतियों और अध्यविश्वास से बाहर निकाला. शिक्षा से ही मन में अज्ञानता और कुटिलता से छुटकारा मिलता है. राजस्थान की धरती तो दयानंद सरस्वती की कर्म भूमि रही है. दयानंद सरस्वती सच्चे हिंदी प्रेमी थे. उन्होंने महिला शिक्षा अभियान शुरू किया था. आर्य समाज की दूसरी शाखा किशन पोल बाजार जयपुर में शुरू की थी.'

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close