Israeli–Lebanese conflict: इजरायली पर्यटकों की सुरक्षा पर प्रशासन अलर्ट, पुष्कर की SP वंदिता राणा वेद खबाद हाउस पहुंची

Ajmer News:पुष्कर में यहूदियों के धार्मिक स्थल खबाद हाउस में रह रहे यहूदी इजराइली युद्ध को लेकर काफी चिंतित हैं. उनकी सुरक्षा को लेकर एसपी वंदिता राणा ने वेद खबाद हाउस का निरीक्षण किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
S

Israel-Lebanon War: इजराइल और लेबनान (Israel-Lebanon War) के बीच चल रहे युद्ध को लेकर इजराइली चिंतित हैं. राजस्थान के पुष्कर में  घूमने आए इजराइली पर्यटोकों ने युद्ध की विभीषिका को लेकर वहां के हालात बयान किए साथ ही जल्द ही युद्ध खत्म होने की दुआ की. पुष्कर में  यहूदियों के धार्मिक स्थल खबाद हाउस में रह रहे यहूदी इजराइली युद्ध को लेकर काफी चिंतित हैं. इस संबंध में इजराइली पर्यटकों का कहना है कि यह युद्ध जल्द से जल्द खत्म होना चाहिए और इजराइल में रह रहे उनके परिवार सुरक्षित रहें. बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही यहूदी धर्मगुरु शिमशो गोडस्टीन अपने परिवार और सहयोगियों के साथ पुष्कर पहुंचे थे. साथ ही इजराइली पर्यटकों की सुरक्षा के लिए एसपी वंदिता राणा ने वेद खबाद हाउस का निरीक्षण किया.

यहूदी धर्मगुरु ने जीत के लिए की प्रार्थना

पुष्कर में यहूदी धार्मिक स्थल खबाद हाउस के निदेशक शिमशोन गोडस्टीन ने कहा कि हम सभी इजराइल की जीत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. हम शांति चाहते हैं, आतंकवाद नहीं. हम ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं कि हम सब एक साथ रहें. इजराइल एक मजबूत और अच्छा देश है। इस युद्ध में इजराइल विजयी होगा. राजस्थान घूमने आई इजरायली पर्यटक शेनी ने युद्ध पर अपने विचार व्यक्त किए. उन्होंने कहा कि हम इजरायली एक साथ बहुत मजबूत हैं. हम भारत से बहुत प्यार करते हैं. हम अपने देश के लिए कामना करते हैं कि युद्ध यहीं रुक जाए और इजरायल में अच्छे दिन लौट आएं.

Advertisement

SP वंदिता राणा ने वेद खबर हाउस का किया निरीक्षण

युद्ध की विभीषिका झेल रहे तीर्थ नगरी पुष्कर में ठहरे इजराइली पर्यटकों की सुरक्षा के लिए एसपी वंदिता राणा ने वेद खबाद हाउस का निरीक्षण किया. उन्होंने पुलिस अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होंने इजराइली पर्यटकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने तथा उनके बारे में पूरी जानकारी रखने के निर्देश दिए.

Advertisement

यह भी पढ़ें: कौन है हिज्बुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह, जिसकी मौत पर महबूबा मुफ्ती ने रद्द कर दिया चुनाव प्रचार

Advertisement