विज्ञापन

Israeli–Lebanese conflict: इजरायली पर्यटकों की सुरक्षा पर प्रशासन अलर्ट, पुष्कर की SP वंदिता राणा वेद खबाद हाउस पहुंची

Ajmer News:पुष्कर में यहूदियों के धार्मिक स्थल खबाद हाउस में रह रहे यहूदी इजराइली युद्ध को लेकर काफी चिंतित हैं. उनकी सुरक्षा को लेकर एसपी वंदिता राणा ने वेद खबाद हाउस का निरीक्षण किया.

Israeli–Lebanese conflict: इजरायली पर्यटकों की सुरक्षा पर प्रशासन अलर्ट, पुष्कर की SP वंदिता राणा वेद खबाद हाउस पहुंची
SP Vandita Rana

Israel-Lebanon War: इजराइल और लेबनान (Israel-Lebanon War) के बीच चल रहे युद्ध को लेकर इजराइली चिंतित हैं. राजस्थान के पुष्कर में  घूमने आए इजराइली पर्यटोकों ने युद्ध की विभीषिका को लेकर वहां के हालात बयान किए साथ ही जल्द ही युद्ध खत्म होने की दुआ की. पुष्कर में  यहूदियों के धार्मिक स्थल खबाद हाउस में रह रहे यहूदी इजराइली युद्ध को लेकर काफी चिंतित हैं. इस संबंध में इजराइली पर्यटकों का कहना है कि यह युद्ध जल्द से जल्द खत्म होना चाहिए और इजराइल में रह रहे उनके परिवार सुरक्षित रहें. बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही यहूदी धर्मगुरु शिमशो गोडस्टीन अपने परिवार और सहयोगियों के साथ पुष्कर पहुंचे थे. साथ ही इजराइली पर्यटकों की सुरक्षा के लिए एसपी वंदिता राणा ने वेद खबाद हाउस का निरीक्षण किया.

यहूदी धर्मगुरु ने जीत के लिए की प्रार्थना

पुष्कर में यहूदी धार्मिक स्थल खबाद हाउस के निदेशक शिमशोन गोडस्टीन ने कहा कि हम सभी इजराइल की जीत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. हम शांति चाहते हैं, आतंकवाद नहीं. हम ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं कि हम सब एक साथ रहें. इजराइल एक मजबूत और अच्छा देश है। इस युद्ध में इजराइल विजयी होगा. राजस्थान घूमने आई इजरायली पर्यटक शेनी ने युद्ध पर अपने विचार व्यक्त किए. उन्होंने कहा कि हम इजरायली एक साथ बहुत मजबूत हैं. हम भारत से बहुत प्यार करते हैं. हम अपने देश के लिए कामना करते हैं कि युद्ध यहीं रुक जाए और इजरायल में अच्छे दिन लौट आएं.

SP वंदिता राणा ने वेद खबर हाउस का किया निरीक्षण

युद्ध की विभीषिका झेल रहे तीर्थ नगरी पुष्कर में ठहरे इजराइली पर्यटकों की सुरक्षा के लिए एसपी वंदिता राणा ने वेद खबाद हाउस का निरीक्षण किया. उन्होंने पुलिस अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होंने इजराइली पर्यटकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने तथा उनके बारे में पूरी जानकारी रखने के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें: कौन है हिज्बुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह, जिसकी मौत पर महबूबा मुफ्ती ने रद्द कर दिया चुनाव प्रचार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Politics:  "मेरा मन टूट गया", किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफे पर फिर छलका दर्द
Israeli–Lebanese conflict: इजरायली पर्यटकों की सुरक्षा पर प्रशासन अलर्ट, पुष्कर की SP वंदिता राणा वेद खबाद हाउस पहुंची
Bharatpur MLA  nephew arrested fraud case of 85 lakhs
Next Article
Rajasthan:  भरतपुर विधायक का भतीजा गिरफ्तार, 85 लाख की धोखाधड़ी के मामले में कार्रवाई 
Close