रेलवे ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को उपलब्ध कराएगा खाना, प्लेटफॉर्म पर कम पैसे में मिलेगी पूड़ी-सब्जी

Railway's Food: ट्रेन के जनरल क्लास में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. यात्रा के दौरान यात्रियों को सस्ता भोजन मिलेगा. रेलवे इसके लिए इंतजाम कर लिया है.  

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Railway's Food: रेलवे यात्रियों को भोजन की व्यवस्था कराएगा. प्लेटफॉर्म पर इसके लिए स्टाल लगाएगा. जनरल क्लास में सफर करने वाले यात्रियों को ध्यान में रखकर ये व्यवस्था की गई है. खाने में पूड़ी-सब्जी से राजमा-चावल तक शामिल है. लंबी दूरी की ट्रेनों में जनरल क्लास में सफर करने वाले यात्रियों का घर का खाना गर्मी में जल्दी खराब हो जाता है. इसी वजह से रेलवे अब हर बड़े स्टेशनों के प्लेटफॉर्म पर फूट स्टॉल लगाएगा. यहां से यात्रियों को सस्ता खाना मिल जाएगा.

20 रुपए में मिलेगी पूड़ी-सब्जी

उत्तर पश्चिमी रेलवे के सीपीआरओ कैप्टन शशि किरण के अनुसार इन काउंटरों पर 20 रुपए में 7 पूड़ी, आलू की सब्जी और साथ में अचार मिलेगा. राजमा छोले चावल 50 रुपए में मिलेगा. 50 रुपए में ही छोला कुल्चा और भटूरे, मसाला डोसा और खिचड़ी-पोंगल मिलेगा. एक गिलास की कीमत 3 रुपए होगी.   

जयपुर जंक्शन पर 3 काउंटर खोले गए

जयपुर जंक्शन पर इसकी शुरुआत हो गई है. जयपुर जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 1 पर दो काउंटर लगाए गए हैं. प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर 1 काउंटर लगाया गया है. धीरे-धीरे सभी 6 प्लेटफॉर्म पर काउंटर खोल दिए जाएंगे. जयपुर के अलावा, यह सुविधा फुलेरा, रेवाड़ी, जोधपुर, नागौर, अजमेर, उदयपुर, आबू रोड और हनुमानगढ़ जैसे कुल 9 रेलवे स्टेशनों पर शुरू किया गया है. साधारण टिकट पर यात्रा करने वाले यात्री इस भोजन में रुचि दिखा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: गृह मंत्री अमित शाह के फेक वायरल वीडियो मामले के तार जयपुर से जुड़े, दर्ज हुआ FIR