विज्ञापन

Rain In Rajasthan:​​​​​​​ राजस्थान में बारिश ने मचाया हाहाकार, जयपुर के कानोता बांध में बहे पांच युवक; सभी के शव बरामद 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रविवार को भारी बारिश से प्रभावित क्षेत्रों में अधिकारियों को त्वरित राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने अधिकारियों से प्रभावित क्षेत्रों में हर संभव और त्वरित राहत पहुंचाने तथा बचाव-राहत कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देने को कहा है.

Rain In Rajasthan:​​​​​​​ राजस्थान में बारिश ने मचाया हाहाकार, जयपुर के कानोता बांध में बहे पांच युवक; सभी के शव बरामद 
राजस्थान में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात

Rajasthan Weather: जयपुर में पिकनिक मनाने आए पांच युवक रविवार को कानोता बांध में बह गए. जयपुर पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि पांचों युवक की तलाश के लिए बचाव अभियान जारी है. पुलिस सहायक उपायुक्त मुकेश चौधरी ने बताया, ‘‘छह युवक कानोता बांध के पास पिकनिक मनाने आए थे. सभी नहाने के लिए पानी में उतरे और उनमें से पांच पानी में बह गए. जबकि एक युवक बच गया.''

बहने वालों की हुई पहचान 

उन्होंने बताया कि युवकों का पता लगाने के लिए राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) और नागरिक सुरक्षा दल ने कई घंटों की मशक्कत के बाद सभी शवों को बाहर निकाल लिया है. पानी में बहे युवकों की पहचान हर्ष नागोरा, विनय मीणा, विवेक माहोर, अजय माहोर और हरकेश मीणा के रूप में हुई है.

राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश 

प्रदेश के कुछ जिलों में मौसम विभाग की भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर सवाई माधोपुर, करौली, भरतपुर, दौसा जिलों के जिलाधिकारियों ने सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में सोमवार को अवकाश घोषित किया है. राजस्थान में रविवार को जयपुर समेत पांच जिलों अलवर, करौली, सवाई माधोपुर, दौसा में भारी बारिश दर्ज की गई. करौली और हिंडौन में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गये है. राजधानी जयपुर में दिनभर से रुक-रुक कर हो रही बारिश का दौर देर रात तक जारी रहा.

सबसे ज्यादा प्रतापगढ़ में हुई बारिश 

 जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार शनिवार सुबह 8:30 बजे खत्म हुए पिछले 24 घंटों में प्रतापगढ़ के पीपलखूंट में 112 मिमी बारिश हुई. इसी तरह भरतपुर के डीग में 89 मिमी, सवाई माधोपुर के बामनवास में 76 मिमी, अलवर के मुंडावर में 72 मिमी और बीकानेर के खाजूवाला में 65 मिमी बारिश दर्ज की गई. केन्द्र के अनुसार, रविवार शाम 5.30 बजे तक जयपुर में 63.2 मिमी, करौली में 31.5 मिमी, अलवर में 14.2 मिमी, माउंट आबू और सीकर में 9-9 मिमी व फतेहपुर में 6.5 मिमी बारिश दर्ज की गई.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में आफत बनी बारिश, 15 लोगों की मौत; करौली समेत इन जिलों के लिए 72 घंटे तक जारी रेड अलर्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में महिला के साथ छेड़छाड़, कलेक्टर टीना डाबी के संज्ञान में आने पर कार्रवाई
Rain In Rajasthan:​​​​​​​ राजस्थान में बारिश ने मचाया हाहाकार, जयपुर के कानोता बांध में बहे पांच युवक; सभी के शव बरामद 
Thakur ji procession started from Raghunath temple of Banswara district, Jaljhulani Gyaras celebrated since 1100 years
Next Article
बांसवाड़ा में आज शहर भ्रमण पर निकलेंगे भगवान, 1100 साल से मनाई जाती है जलझूलनी ग्यारस
Close