विज्ञापन
Story ProgressBack

Rain in Rajasthan: बारिश से मंडी में गेहूं से भरी बोरी भीगे, सड़ांध से फैली बदबू

Rain in Rajasthan: राजस्थान के सूरतगढ़ में आंधी-बारिश से जनजीवन प्रभावित हो गया. नई धानमंडी में बारिश का पानी भर गया. इसकी वजह से गेहूं से भरी बोरियां भीग गईं. मंडी में गेहूं के सड़ांध मारने से बदबू फैल गई.

Rain in Rajasthan: बारिश से मंडी में गेहूं से भरी बोरी भीगे, सड़ांध से फैली बदबू
सूरतगढ़ के नई धानमंडी में बारिश का पानी भर गया. गेहूं की बोरियां भीग गईं.

Rain in Rajasthan: सूरतगढ़ क्षेत्र में शुक्रवार रात्रि यानी 10 मई को आंधी के साथ बारिश हुई. आंधी से सूरतगढ़ सर्किल में करीब 70 विद्युत पोल और चार सिंगल फेज ट्रांसफार्मर टूटकर गिर गए. नई धानमंडी में बारिश का पानी भर गया. करीब 40 हजार गेहूं की बोरियां भीग गईं. 11 मई दोपहर तक टैंकर की मदद से मजदूरों ने बारिश का पानी निकाला. शुक्रवार रात्रि करीब 12 बजे आंधी का दौर शुरू हो गया. 

15MM बारिश रिकॉर्ड की गई   

10 मई देर रात से आंधी और बारिश का दौर शुरू हुआ. सुबह रुक-रुककर जारी रहा. करीब 15MM बारिश रिकॉर्ड की गई. आंधी से ग्रामीण क्षेत्रों में लगे करीब 70 बिजली के पाले और चार जगह सिंगल फेज के विद्युत ट्रांसफार्मर टूटकर क्षतिग्रस्त हो गए. विद्युत निगम की ओर से करीब 20 जगह नए विद्युत पोल लगाए जा चुके हैं. 

बिजली के पोल बदलने का काम चल रहा 

बाकी जगह बिजली के पोल बदलने का काम चल रहा है. बारिश से शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में निचले हिस्सों में बारिश का पानी भर गया. शहर कके इंदिरा सर्किल के पास सड़क किनारे बारिश का पानी इकट्ठा होने से आने जाने वाले राहगीरों को भी परेशानी हुई. बारिश से सबसे अधिक नुकसान नई धानमंडी में हुआ. 

टैंकरों से मंडी में भरा पानी निकाला गया 

खुले में पड़े गेहूं से भरे करीब 40 हजार बोरिया भीग गए. 11 मई सुबह कृषि उपज मंडी समिति के करीब बीस टैंकरों की मदद से मंडी में जमा बारिश का पानी को मजदूरों की मदद से निकाला गया. मजदूर भीगे गेहूं से भरे बैग को सुरक्षित जगह रखकर सुखाने में जुटे रहे. 

गेहूं के सड़ांंध मारने से बदबू आने लगी

मंडी में गेहूं के सड़ांध मारने से बदबू आने लगी. नगरपालिका का नाला ओवरफ्लो हो गया. मंडी में घुसा पानी व्यापार मंडल सचिव मनोज सोमानी ने बताया कि नए बस स्टैंड रोड और नई धान मंडी की दीवार के पास नगर पालिका की ओर से बने नाले की नियमित सफाई नहीं होती है. इसकी वजह से गंदा पानी घुस गया. 11 मई की सुबह मंडी के अंदर की तरफ का नाला बंद कराया गया.  

यह भी पढ़ें: जानिए सबसे अलग कैसे हैं मोकलसर की 'मस्से वाली' मटकियां? भीषण गर्मी में भी पानी रहता है ठंडा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
5 सोमवार के साथ विशेष योग में शुरू हो रहा सावन, जानें इस बार क्या होगा खास
Rain in Rajasthan: बारिश से मंडी में गेहूं से भरी बोरी भीगे, सड़ांध से फैली बदबू
Sanchore Government teacher caught red handed making candidates cheat in State Open Board exam, DEO suspended
Next Article
Rajasthan: स्टेट ओपन बोर्ड परीक्षा में नकल करवाते रंगे हाथ पकड़ा गया सरकारी टीचर, DEO ने कर दिया सस्पेंड
Close
;