विज्ञापन

Rajasthan Heavy Rain: मानसून ट्रफ लाइन बीकानेर और सीकर से गुजरी, बारिश का दिखेगा रौद्र रूप; जानें अपने जिले के मौसम का हाल

Rajasthan Heavy Rain: राजस्थान में मानसून की सक्रियता के कारण बारिश का दौर जारी है. बीते 24 घंटे में धौलपुर जिले की कई जगहों पर बहुत भारी बारिश हुई. मौसम विभाग ने यह जानकारी दी. 

Rajasthan Heavy Rain: मानसून ट्रफ लाइन बीकानेर और सीकर से गुजरी, बारिश का दिखेगा रौद्र रूप; जानें अपने जिले के मौसम का हाल
बारिश की फोटो AI की मदद से बनाई गई है.

Rajasthan Weather Update: विभाग के मुताबिक, इस दौरान सर्वाधिक बारिश धौलपुर के सरमथुरा में 120 मिलीमीटर (मिमी), अलवर के बहादुरपुर में 96 मिमी, राजगढ़ में 85 मिमी, जयपुर के शाहपुरा में 75 मिमी, अलवर में 66 मिमी व हनुमानगढ़ के गोलूवाला में 51 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है.  विभाग के अनुसार, बुधवार सुबह से शाम साढ़े पांच बजे तक चूरू में 36 मिलीमीटर, डूंगरपुर में 28.5 मिमी, अलवर में 27.4 मिलीमीटर, करौली में 11.5 मिमी, माउंट आबू में 11.6 मिमी बारिश दर्ज की गई. 

राजस्थान के 14 जिलों में बारिश का Yellow अलर्ट  

मौसम विभाग ने राजस्थान के 14 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. जयपुर, जयपुर शहर, दौसा, सवाईमाधोपुर, टोंक, बूंदी, बारां, कोटा, झुंझुनू, चूरू, सीकर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और भीलवाड़ा में येलो अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. मेघगर्जन के साथ वज्रपात की भी चेतावनी जारी की गई है.  

फलोदी में अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री सेल्सियस 

विभाग के अनुसार, बुधवार को फलोदी में अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर बाड़मेर में 39 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर-गंगानगर में 37.3 डिग्री सेल्सियस, राज्य के अन्य प्रमुख स्थानों में दिन का तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस से लेकर 30.4 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. वहीं अधिकांश स्थानों पर बीती रात का तापमान 31.5 डिग्री सेल्सियस से लेकर 21.9 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. 

पश्चिमी राजस्थान में भारी बारिश की संभावना  

जयपुर मौसम केन्द्र के प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि मध्यप्रदेश के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बुधवार को कमजोर होकर परिसंचरण तंत्र में परिवर्तित हो गया है और मानसून ट्रफ लाइन आज बीकानेर, सीकर से होकर गुजर रही है.  उन्होंने बताया कि इसके प्रभाव से बुधवार को भरतपुर, जयपुर, अजमेर संभाग व शेखावाटी क्षेत्र के कुछ भागों में मध्यम से तेज बारिश व कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है.  कोटा, उदयपुर व बीकानेर संभाग के कुछ भागों में भी मेघ गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है. उन्होंने बताया कि आगामी चार-पांच दिन पूर्वी राजस्थान के अनेक भागों में जबकि पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग के कुछ भागों में बारिश जारी रहने की संभावना है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कन्हैयालाल हत्याकांड: आरोपी जावेद की जमानत पर जांच एजेंसी पर सवाल, गृह राज्य मंत्री ने दिया बड़ा बयान
Rajasthan Heavy Rain: मानसून ट्रफ लाइन बीकानेर और सीकर से गुजरी, बारिश का दिखेगा रौद्र रूप; जानें अपने जिले के मौसम का हाल
Madan Rathod is maintaining coordination between the government and the organization
Next Article
Rajasthan Politics: मदन राठौड़ सरकार और संगठन में बैठा रहे तालमेल, उप-चुनाव से पहले नेताओं को एक जाजम पर लाने की कवायद
Close