विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasrthan budget 2024: राजस्थान के बजट से खुश नहीं बेनीवाल, निकाली भड़ास; यूजर बोले-आप ऐसे ही रोते रहो

Hanuman Beniwal: राजस्थान के बजट पर हनुमान बेनीवाल खुश नहीं हैं. उन्होंने 'X'पर पोस्ट लिखकर अपनी भड़ास निकाली. 

Rajasrthan budget 2024: राजस्थान के बजट से खुश नहीं बेनीवाल, निकाली भड़ास; यूजर बोले-आप ऐसे ही रोते रहो
राजस्थान बजट से आरएलपी सांसद हनुमान बेनीवाल खुश नहीं हैं.

Hanuman Beniwal: राजस्थान के बजट पर RLP के सांसद हनुमान बेनीवाल ने अपनी प्रतिक्रिया दी. सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर बजट में कमिया बताई. यूजर  @jaiky_bhati ने लिखा की आप ऐसे ही रोते रहो, "हर बात में कमी निकलने की आदत है आपकी. बजट बिलकुल सही था." 

"बजट भाषण भी दिल्ली से टाइप होकर आया है"

हनुमान बेनीवाल ने लिखा,  "राजस्थान विधानसभा में प्रदेश की वित्त मंत्री द्वारा पेश किए गए बजट में गांव, किसान और मजदूर का कल्याण करने से जुड़ी ठोस कार्ययोजनाओं का अभाव दिखा. बजट भाषण में वित्त मंत्री द्वारा  बार-बार केंद्र की योजनाओं का जिक्र किया जा रहा था, जिससे यह भी स्पष्ट हुआ की मुख्यमंत्री जी के नाम की पर्ची जिस तर्ज पर दिल्ली से आई उसी तरह बजट भाषण भी दिल्ली से टाइप होकर आया है."  

"सरकार की अधिकतर बजट घोषणाएं केवल दिखावा मात्र"

सांसद हनुमान बनेवाील ने लिखा,  "बजट की अधिकतर घोषणाएं धरातल पर नहीं उतरेगी. मैं बजट भाषण की प्रति को पढ़ रहा था, उसमे नागौर जिले के मेड़ता और जायल क्षेत्र से संबंधित जिन सड़कों तथा खाटू में ROB की घोषणा हुई, उन कार्यों की स्वीकृति तो मार्च 2024 में ही CRIF योजना के अंतर्गत हो चुकी थी, जिनके प्रस्ताव भी मेरे द्वारा सांसद के रूप में मेरे प्रथम कार्यकाल में ही केंद्र सरकार को भेजे जा चुके थे,  ऐसे में स्वीकृत हो चुके कार्यों को पुन: बजट घोषणा का हिस्सा दिखाना यह साबित करता है की राजस्थान सरकार की अधिकतर बजट घोषणाएं केवल दिखावा मात्र है!" 

 "4 लाख युवाओं को रोजगार देने की बात भी केवल दिखावा मात्र"

बेनीवाल ने लिखा, "मुख्यमंत्री जी ने जब बजट पूर्व संवाद किया तब लगा था की प्रदेश में जमीनी स्तर पर व्यापत समस्याओं का समाधान करने की दिशा में कार्य करेंगे. लेकिन, बजट भाषण में ऐसा कुछ नजर नहीं आया और इन तमाम बातों से यह भी स्पष्ट होता है की 5 साल में 4 लाख युवाओं को रोजगार देने की बात भी केवल दिखावा मात्र है! पूर्ववती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में भाजपा ने किसान कर्ज माफी की घोषणा को लेकर 5 साल तक कांग्रेस का मजाक बनाया था, मैं अब भाजपा सरकार से पूछना चाहता हूं की अब तो आप शासन में हो ऐसे में किसानों की संपूर्ण कर्ज माफी के संदर्भ में बजट में कोई भी बात क्यों नहीं की गई ?" 

हनुमान बेनीवाल ने लिखा, "किसानों की कर्ज माफी करने, स्टेट हाईवे को टोल फ्री करने, बूंद-बूंद सिंचाई योजना के अंतर्गत दिए जाने वाले कृषि कनेक्शन को एक वर्ष में ही सामान्य श्रेणी में तब्दील करने जैसे निर्णय का अभाव इस बजट में नजर आया जो दुर्भाग्यपूर्ण है!" 

यह भी पढ़ें: राजस्थान बजट में सीएम-डिप्टी CM की कांस्टिट्यूसी पर ज्यादा फोकस, गृह क्षेत्र के लिए हुए कम ऐलान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
BJP विधायक ने रोजगार के मुद्दे पर अपनी ही सरकार को घेरा, सदन में पूछे ये तीखे सवाल
Rajasrthan budget 2024: राजस्थान के बजट से खुश नहीं बेनीवाल, निकाली भड़ास; यूजर बोले-आप ऐसे ही रोते रहो
RRC Recruitment 2024: Bumper recruitment in Railway Apprentice, know who can apply for it
Next Article
RRC Recruitment 2024: रेलवे अपरेंटिस में निकली बंपर भर्ती, जानें कौन कर सकते हैं इसमें आवेदन
Close
;