ACB की छापेमारी में RSRDC के रिटायर्ड अधिकारी के घर मिले करीब 1 करोड़ रुपये, नोट गिनने की मशीन मंगाई

राजस्थान में एसीबी की टीम ने छापेमारी करके RSRDC रिटायर्ड AAO के घर से करीब एक करोड़ रुपये का कैश बरामद किए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
A

Rajasthan News: राजस्थान में भ्रष्टाचार के खिलाफ सोमवार को एसीबी की बड़ी कार्रवाई की गई है. यह कार्रवाई रिश्वत लेने के मामले में RSRDC के दो प्रोजेक्ट डायरेक्टर्स सहित एक रिटायर्ड AAO के खिलाफ हुई है. जानकारी के मुताबिक, एसीबी की टीम ने छापेमारी करते हुए रिटायर्ड AAO के घर से करीब एक करोड़ रुपये बरामद किए हैं.  

90 लाख से अधिक कैश बरामद

इसके साथ ही एसीबी ने एक लाख 20 हजार की रिश्वत लेते हुए RSRDC के 2 प्रोजेक्ट  डायरेक्टर्स और एक रिटायर्ड AAO महेश को गुप्ता को पकड़ा है. AAO के आवास पर छापेमारी के दौरान 90 लाख से अधिक रुपये बरामद किए गए हैं. महेश गुप्ता के घर से कई प्लाटों के कागजात भी जब्त किए गए हैं.

नोट गिनने के लिए मशीन मंगाई गई

बताया जा रहा है कि महेश गुप्ता के घर से बरामद रुपये को गिनने के लिए मशीन मंगाई गई है. फिलहाल एसीबी की कार्रवाई अभी भी जारी है. खास बात है कि रिटायर्ड अधिकारी महेश गुप्ता पर संविदा पर काम कर रहा था. जानकारी के मुताबिक, विभाग के एमडी के घर पर एसीबी की छापेमारी चल रही है.

इसके अलावा अलवर में भी एसीबी की टीम ने छापा मारा. एसीबी ने अनिल कुमार यादव पटवारी पटवार हल्का शाहपुरा, तहसील बानसूर, जिला कोटपूतली-बहरोड को परिवादी से 10 हजार रुपये रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. 

Advertisement

यह भी पढे़ं- 

'भारत ने पनाह तो दी पर पानी नहीं' मूलभूत सुविधाओं को लेकर पाक विस्थापितों का फूटा गुस्सा

अस्पताल को महिला कर्मचारियों ने लगाया चूना, लाखों का गबन करने के बाद उड़ाया सारा डाटा