राजस्थान उपचुनावः BAP ने घोषित किया अपना प्रत्याशी, सलूंबर से इस युवा चेहरे को दिया मौका

Rajasthan Assembly By Election 2024: राजस्थान विधानसभा उपचुनाव 2024 के लिए भारत आदिवासी पार्टी ने अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है. पार्टी ने संलुबर सीट से युवा चेहरे जीतेश कटारा को टिकट दिया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
जीतेश कटारा, जिन्हें BAP ने सलूंबर विधानसभा उपचुनाव से टिकट दिया.

Salumber BAP Candidate Jitesh Katara: राजस्थान की सात सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा, कांग्रेस अभी रणनीति ही बना रही है, लेकिन भारत आदिवासी पार्टी ने अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा भी कर दी. शुक्रवार 18 अक्टूबर भारत आदिवासी पार्टी (BAP) ने सलूंबर विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया. पार्टी ने भाजपा विधायक के निधन से खाली हुई सलूंबर विधानसभा सीट से एक युवा चेहरे को मौका दिया है. भारत आदिवासी पार्टी ने सलूंबर विधानसभा सीट से जीतेश कटारा को मैदान में उतारा है.

जीतेश कटारा के नाम की घोषणा भारत आदिवासी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने की. उन्होंने बताया कि पार्टी की जनप्रतिनिधि सलेक्शन प्रणाली के तहत उम्मीदवार का चयन किया गया है. 

2023 के चुनाव में सलूंबर से चुनाव लड़ चुके जीतेश कटारा 

मालूम हो कि जीतेश कटारा 2023 के विधानसभा चुनाव में भी सलूंबर से भारत आदिवासी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं. जीतेश को गत विधानसभा चुनाव में 52 हजार वोट मिले थे. NDTV से खास बातचीत में जीतेश ने कहा कि हम चुनाव में उतर रहे हैं. जो मुद्दे कांग्रेस और भाजपा पूरे नहीं कर पाई, उन्हीं को पूरा करने का हमारा प्रयास रहेगा.

जीतेश कटारा ने कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम तो स्वतंत्र चुनाव लड़ रहे हैं. अगर उनको लगता है कि कांग्रेस पार्टी का जनादेश गिर गया है तो उनके आलाकमान तय करें क्या करना है. गठबंधन वह पार्टियां करें, जिनका धरातल खिसक गया है. 

खबर अपडेट की जा रही है.

यह भी पढ़ें - BAP जुबान की पक्की है तो सलूंबर सीट छोड़ दे, पूर्व कांग्रेस सांसद के बयान से राजस्थान में गरमाई सियासत

Advertisement