Rajasthan By-Election: टिकट के लिए BAP में भूचाल, राजकुमार रोत के करीबी रहे पार्टी के फाउंडर मेंबर ने दिए बगावत के संकेत

Rajasthan Assembly By-Election 2024: राजस्थान विधानसभा उपचुनाव के लिए भारत आदिवासी पार्टी (BAP) ने दो सीटों पर अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. लेकिन कैंडिडेंट के नाम की घोषणा के बाद पार्टी में भूचाल मच गया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत और पोपट खोखरिया.

BAP Politics: राजस्थान की सात विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में डूंगरपुर जिले की चौरासी विधानसभा सीट (Chaurasi Assembly seat) पर सभी की नजरें टिकी है. यहां से भारत आदिवासी पार्टी (BAP) के राजकुमार रोत (Rajkumar Roat) विधायक थे. जो लोकसभा चुनाव में बांसवाड़ा से सांसद बन चुके हैं. रोत के सांसद बनने के कारण चौरासी में उपचुनाव हो रहा है. रोत की विरासत वाली इस सीट पर भारत आदिवासी पार्टी ने अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है. पार्टी ने यहां से अनिल कटारा (Anil Katara)  को उम्मीदवार बनाया है. लेकिन अनिल कटारा को टिकट दिए जाने से भारत आदिवासी पार्टी से फाउंडर मेंबर और राजकुमार रोत के करीबी पोपट खोखरिया (Popat Khokhria) बेहद नाराज नजर आ रहे हैं. पोपट खोखरिया ने बगावत के संकेत दिए हैं. 

चौरासी से बाप ने अनिल कटारा को बनाया उम्मीदवार

दरअसल डूंगरपुर जिले के चौरासी विधानसभा से भारत आदिवासी पार्टी ने शनिवार को प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. बीएपी ने चौरासी में चीख़ली क्षेत्र से वर्तमान जिला परिषद सदस्य अनिल कटारा को मैदान में उतारा. जिसके बाद पोपट खोखरिया ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के माध्यम से नाराजगी जाहिर की है. 

Advertisement

पोपट खोखरिया का संदेश.

पोपट खोखरिया ने रविवार को बुलाई बैठक

पोपट खोखरिया ने सोशल मीडिया पर रविवार को टेम्बा करावाड़ा में बैठक बुलाई है. जिसमें जिला ब्लॉक कार्यकारिणी, सामाजिक कार्यकर्ता, वार्ड पंच, सरपँच ब्लॉक अध्यक्ष जनप्रतिनिधियों को सम्मेलन कार्यक्रम के तहत आमंत्रित किया है. उन्होंने सोशल मीडिया की एक पोस्ट में लिखा है- बहुत जल्द फैसला लिया जाएगा. कोई भाई मायूस न हो जोहार.

Advertisement

पोपट खोखरिया ने सर्वे पोल में खुद को ज्यादा वोट मिलने की बात कही

पोपट खोखरिया ने सर्वे के पोल ओर ख़ुद को ज्यादा मतदान मिलने का दावा किया है. गौरतलब है कि पोपट खोखरिया की पत्नी वर्तमान में झोतरी पंचायत समिति की प्रधान है. पोपट खोखरिया बीएपी के फाउंडर मेंबर में से एक है. पोपट खोखरिया चौरासी से खुद के लिए टिकट मांग रहे थे. लेकिन बाप ने अनिल कटारा को टिकट दिया है. जिससे वो नाराज हैं. 

Advertisement

खोखरिया बागी हुए तो रोत और बाप के लिए बड़ा झटका

रविवार को होने वाली बैठक में पोपट खोखरिया उपचुनाव लड़ने का ऐलान कर सकते हैं. जानकार बताते हैं कि पोपट खोखरिया कांग्रेस से भी चुनावी मैदान  में उतर सकते हैं. यदि पोपट खोखरिया बाप का दामन छोड़ते हैं तो यह चौरासी, डूगंरपुर की राजनीति में राजकुमार रोत और आदिवासी पार्टी के बड़ा झटका होगा.  

यह भी पढ़ें - Rajasthan By Election 2024: चौरासी सीट पर BAP उम्मीदवार का ऐलान, जानें राजकुमार रोत के बाद पार्टी ने किस पर लगाया दांव