विधानसभा में पूरी रात धरना, कांग्रेस विधायक गाते रहे रघुपति राघव राजाराम...

Rajasthan: विधानसभा में विधायकों के लिए टिफिन, तकिया और गद्दे पहुंचाए गए. कांग्रेस विधायक रघुपति राघव राजाराम, पतित पावन सीताराम गाते रहे. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan: कांग्रेस विधायक विधानसभा में पूरी रात धरने पर बैठे रहे. तालियां बजाते हुए एक सुर में भजन गाया. सदन में मार्शल बुलाने पर कांग्रेस विधायक अचरज प्रकट कर रहे थे. विधायक मुकेश भाकर निलंबित होने के बाद एक शब्द भी नहीं बोले, इसके बाद मार्शल ने विधायकों से धक्का-मुक्की क्यों की. कांग्रेस विधायकों ने इस पर चर्चा की.    

7 महिला विधायक भी पूरी रात धरने पर बैठी रहीं 

कांग्रेस की 7 महिला विधायक पूरी रात धरने पर बैठी रहीं. कांग्रेस की महिला विधायक अनीता जाटव, शिखा मील बराला, इंद्रा मीणा, रमीला  खड़िया, सुशीला डूडी , गीता बरवड़ और शिमला देवी धरना में शामिल रहीं. 

सदन में रात को तकिए और गद्दे आए. उसके बाद स्टील के टिफिन में खाना पहुंचाया गया. विधायकों ने गद्दा लगाकर सदन में ही लेट गए. सदन में कैंटीन होने के बाद भी विधायकों को बाहर से खाने का टिफिन आया. 

सदन में विधायक पूरी रात धरना पर बैठे रहे.

हिंडौन विधायक अनीता जाटव की टूटी चूड़ियां 

राजस्थान विधासभा में सोमवार (5 अगस्त) को सदन में हंगामा हो गया. लाडनूं से कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर को स्पीकर ने निलंबित कर दिया. हंगामा शुरू हुआ तो स्पीकर ने मार्शल को बुला लिया. मार्शल और कांग्रेस विधायक भिड़ गए. इस दौरान   हिंडौन विधायक अनीता जाटव की चूड़ियां टूट गईं. विधायक हरिमोहन शर्मा, रामनिवास गावड़िया और घनश्याम सहित कई विधायक गिर गए.

Advertisement

सदन में धरने पर बैठे विधायकों को बाहर से खाने का टिफिन पहुंचाया गया.

निलंबित विधायक भाकर को सदन से बाहर नहीं निकाल सके 

शाम 4 बजे सदन को स्थगित कर दिया गया. कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर को निलंबित होने के बाद भी सदन से बाहर नहीं निकाल सके. मुकेश भाकर भी सदन में धरना में शामिल रहे.