विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 27, 2023

क्षत्रिय समाज ने भरी हुंकार, कहा प्रदेश की 75 सीटों पर क्षत्रियों को दें टिकट, वरना...

क्षत्रिय करणी सेना अध्यक्ष शेखावत ने दोनों दलों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगों पर तवज्जों नहीं मिला तो क्षत्रियों की विधानसभा चुनावों में ज़्यादा से ज़्यादा भागीदारी को लेकर जयपुर में देश और प्रदेश के लाखों क्षत्रियों का महापड़ाव होगा.

Read Time: 4 min
क्षत्रिय समाज ने भरी हुंकार, कहा प्रदेश की 75 सीटों पर क्षत्रियों को दें टिकट, वरना...
राज शेखावत, अध्यक्ष क्षत्रिय करणी सेना (फाइल फोटो)
बूंदी:

क्षत्रिय करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत ने अबकी बार क्षत्रियों की सरकार का नारा देते हुए भाजपा और कांग्रेस दोनों से 75 सीटों पर क्षत्रियों को टिकट देने की मांग की है. शेखावत ने दोनों दलों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगों पर तवज्जों नहीं मिला तो क्षत्रियों की विधानसभा चुनावों में ज़्यादा से ज़्यादा भागीदारी को लेकर जयपुर में देश और प्रदेश के लाखों क्षत्रियों का महापड़ाव होगा.

राजस्थान में दोनों प्रमुख पार्टियों को ऑफर देते हुए कहा कि जो क्षत्रिय समाज की 75 सीटों के लिए बात करेगा, हम उसके लिए खुलेआम मंच पर समर्थन करेंगे, वार्ना निर्दलीय लड़ेंगे. 

गौरतलब है आगामी 8 अक्टूबर को क्षत्रिय समाज ने राजधानी जयपुर में महापड़ाव की तैयारी हैं, जिसको लेकर प्रदेश भर के जिलों का दौरा कर चुके राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत क्षत्रिय समाज के बीच में पहुंचकर महापड़ाव के लिए आह्वान कर रहे हैं. क्षत्रिय करणी सेना की ओर से सरकार को चेतावनी देते हुए उन्होंने बताया कि राजधानी के विद्याधर नगर में महापड़ाव आयोजित होगा.

उन्होंने कहा कि क्षत्रिय समाज द्वारा आयोजित महापड़ाव के दौरान 3:00 बजे तक सरकार चेतावनी दी जाएगी. अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो क्षत्रिय समाज विधानसभा तक का घेराव करेगा. उन्होंने राजस्थान में दोनों प्रमुख पार्टियों को ऑफर देते हुए कहा कि जो क्षत्रिय समाज की 75 सीटों के लिए बात करेगा, हम उसके लिए खुलेआम मंच पर समर्थन करेंगे, वार्ना निर्दलीय लड़ेंगे. 

एनडीटीवी राजस्थान ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राज सिंह शेखावत से खास बातचीत में राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. राज शेखावत ने कहा कि राजनीतिक पार्टिया सालों से क्षत्रियों की उपेक्षा करती आई है, यह अब नहीं चलेगा और इसका बीड़ा क्षत्रिय करणी सेना ने उठाया है और क्षत्रिय समाज करणी सेना परिवार की अध्यक्षता में जयपुर में क्षत्रिय एकता महापड़ाव की तैयारियां कर रही है.

उन्होंने बताया कि महापड़ाव का मुख्य उद्देश्य आने वाले विधानसभा चुनावों में क्षत्रियों की ज़्यादा से ज़्यादा भागीदारी सुनिश्चित करना है. उन्होंने कहा कि उनके एजेंडे में सत्ता में ज्यादा से ज़्यादा क्षत्रियों की भागीदारी के अलावा क्षत्रिय कल्याण बोर्ड, स्वर्ण आयोग, क्षत्रिय छात्रों के लिए जिलों में होस्टल निर्माण, महापुरुषों और वीरांगनाओं का इतिहास संरक्षिण, जनसंख्या नियंत्रण, लव जिहाद, लैंड जिहाद, धर्म परिवर्तन, लव जिहाद के लिए कड़े कानून और हिंदुस्तान को हिंदू व सनातन राष्ट्र घोषित करवाने जैसे मुद्दे शामिल हैं.

उन्होंने बताया कि आगामी 8 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे जयपुर मे होने वाले महापड़ाव में प्रदेश और देश भर के लाखों क्षत्रिय आएंगे, जो अपनी कई मांगो को लेकर जंगी प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा, इस महापड़ाव का क्षत्रियों के और समस्त सनातनियों के हितों की तरफ सरकार का ध्यान आकर्षित करना है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान के चुनावी रण में उतरे रमेश बिधूड़ी, सचिन पायलट के गढ़ में निभाएंगे बड़ी जिम्मेदारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close