तेज धूप में पैदल जा रहा व्यक्ति अचानक बेहोश होकर सड़क पर गिरा, अस्पताल में हुई मौत

Rajasthan News: राजस्थान में भीषण धूप में एक व्यक्ति सड़क पर पैदल जा रहा थी, इसी दौरान अचानक गश खाकर सड़क पर गिर गया. आसपास के लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Bharatpur News: राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच लू लगने से लोगों की मौत की कई खबरे सामने आ रही हैं. ऐसे में भरतपुर - बयाना कस्बे के पंचायत समिति रोड पर धूप में पैदल जा रहा एक व्यक्ति बेहोश हो गया. जिसे आसपास के लोगों ने 108 एंबुलेंस की मदद से बयाना सीएचसी में भर्ती कराया. जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. अधेड़ व्यक्ति की मौत हीट वेव के कारण होने की आशंका जताई जा रही है. हालांकि अभी चिकित्सा विभाग हीट वेव से मौत की पुष्टि नहीं कर रहा है. मृतक व्यक्ति भेरूलाल बसुनिया (52) मध्य प्रदेश के रतलाम जिले का रहने वाला है.

ट्रेन में आई नींद तो गलती से पहुंचा बयाना

परिजनों के बयाना पहुंचने पर गुरुवार दोपहर कोतवाली पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंपा है. बयाना कोतवाली के हेड कांस्टेबल हंसराज नोनिया ने बताया कि मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के मुंदरी कस्बे के मोहनपाड़ा मोहल्ला निवासी भैरूलाल बसुनिया (52) पिछले काफी समय से बीमार था. इसके लिए वह रतलाम से अहमदाबाद इलाज कराने गया था. अहमदाबाद से वापस रतलाम लौटते समय ट्रेन में नींद आने के कारण भेरूलाल बयाना स्टेशन पहुंच गया.

Advertisement

पैदल जाते वक्त अचानक गिरा

हेड कांस्टेबल ने बताया कि बुधवार दोपहर करीब 2:30 बजे भेरूलाल बयाना के पंचायत समिति रोड पर पैदल ही जा रहा था. इसी दौरान अचानक गर्मी की वजह से गश खाकर सड़क पर गिर गया. आसपास के लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. परिजनों ने बताया कि भैरुंलाल मंदबुद्धि भी था. हेड कांस्टेबल ने बताया कि मृतक का बयाना सीएचसी में पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मृत्यु के सही कारणों का खुलासा हो सकेगा. सीएचसी इंचार्ज डॉ जोगेंद्र सिंह ने बताया कि इन दिनों हीट वेव का प्रकोप चल रहा था. ऐसे में लोगों को एहतियात बरतने को एडवाइजरी भी जारी की गई है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- जयपुर में दिनदहाड़े बच्चे की चोरी, पुलिस ने किया पर्दाफाश, जानें पूरा मामला

Topics mentioned in this article