राजस्थान उपचुनाव: BJP उम्मीदवारों की जल्द होगी घोषणा, CM भजनलाल की दिल्ली में जेपी नड्डा से मुलाकात

Rajasthan by-election: राजस्थान में उपचुनाव की सात सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों पर निर्णय के लिए दिल्ली में भाजपा की बैठक होगी. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Rajasthan Politics: राजस्थान में विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव को लेकर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा होने जा रही है. इसको अंतिम रूप देने के लिए रविवार शाम दिल्ली में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मुलाकात करेंगे. इस बैठक में राजस्थान भाजपा के प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष भी शामिल होंगे. जयपुर में हुई कोर कमेटी की बैठक (BJP Core Committee Meeting) में सातों सीटों को लेकर तय किए गए 3 नामों के पैनल को राष्ट्रीय अध्यक्ष से अवगत कराया जाएगा.

इन पैनल में से सातों सीटों के उम्मीदवारों के नामों पर दिल्ली में ही मुहर लगेगी. राजस्थान में झुंझुनूं, दौसा, देवली-उनियारा, चौरासी, खींवसर, सलूंबर और रामगढ़ सीटों पर उपचुनाव होने हैं.

CM आवास पर हुई कोर कमेटी की बैठक 

उप चुनाव को लेकर रविवार सुबह जयपुर में मुख्यमंत्री आवास पर भाजपा कोर कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक में सभी सातों सीटों के चुनाव को लेकर पैनल फ़ाइनल कर लिए गए हैं. हरियाणा में भाजपा की जीत से उत्साहित कोर कमेटी की बैठक में सभी नेताओं ने राजस्थान में उपचुनाव में जीत का संकल्प लिया.

Advertisement

बैठक वसुंधरा राजे नहीं हुईं शामिल

इस कोर कमेटी की बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन दास अग्रवाल, सह प्रभारी विजया राहटकर, प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़, उप मुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा, केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, वरिष्ठ नेता राजेन्द्र राठौड़, सांसद भागीरथ चौधरी और सांसद राजेन्द्र गहलोत मौजूद रहे.

इस बैठक में विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी और रक्षा भंडारी ने भी हिस्सा लिया. केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और सतीश पूनिया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बैठक में जुड़े. बड़ी बात यह रही की कोर कमेटी के सदस्य होने के बावजूद वसुंधरा राजे इस बैठक में शामिल नहीं हुई.

Advertisement

ये भी पढ़ें- विजयादशमी के दिन जोधपुर हुआ शर्मसार, 7 साल की बच्ची के साथ 53 साल के दरिंदे ने किया दुष्कर्म